BhagalpurRailways

भागलपुर : अपग्रेड हुआ साहिबगंज पैसेंजर स्पेशल ट्रेन

Google news

साहिबगंज पैसेंजर स्पेशल ट्रेन अपग्रेड, मेमू रैक में बदला।सुरक्षा, गतिशीलता और यात्री सुविधा को बढ़ाने के उद्देश्य से पूर्वी रेलवे ने पारंपरिक आईसीएफ रैक को आधुनिक मेमू (मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) रैक के साथ बदलकर 03767/03768 साहिबगंज-मालदा टाउन-साहिबगंज पैसेंजर स्पेशल ट्रेन को अपग्रेड करने का निर्णय लिया है।

यह परिवर्तन यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण लाभ और समग्र यात्रा अनुभव को अनुकूलित करने के लिए तैयार है। 63041/63042 साहिबगंज-मालदा टाउन-साहिबगंज मेमू पैसेंजर मंगलवार से प्रभावी हो गई है। मेमू रैक में ट्रेन के दोनों छोर पर दो ड्राइविंग मोटर कोच (डीएमसी) और छह ट्रेलर कोच (टीसी) सहित 08 कोच हैं। मालूम हो कि मेमू ट्रेनें बेहतर त्वरण और ब्रेकिंग सिस्टम प्रदान करती हैं, जिससे स्टेशनों के बीच यात्रा का समय कम होता है और परिचालन दक्षता बढ़ती है। बढ़ी हुई विश्वसनीयता मोटर कोच की विफलता की स्थिति में ट्रेन बिना किसी व्यवधान के चलती रह सकती है, जिससे अधिक विश्वसनीयता मिलती है। त्वरित रिवर्सल ट्रेन के दोनों सिरों पर स्थित ड्राइविंग कैब के साथ मेमू ट्रेनें अधिक तेजी से दिशा बदल सकती हैं, जिससे टर्नअराउंड समय में सुधार होता है।

मेमू रेक में ट्रेन के दोनों छोर पर दो ड्राइविंग मोटर कोच (डीएमसी) और छह ट्रेलर कोच (टीसी) सहित 08 कोच होते हैं।मेमू रेक के मुख्य लाभ:

• उच्च त्वरण और ब्रेकिंग: मेमू ट्रेनें बेहतर त्वरण और ब्रेकिंग सिस्टम प्रदान करती हैं, जिससे स्टेशनों के बीच यात्रा का समय कम होता है और परिचालन दक्षता बढ़ती है।

• बढ़ी हुई विश्वसनीयता: मोटर कोच की विफलता की स्थिति में, ट्रेन बिना किसी व्यवधान के चलती रह सकती है, जिससे अधिक विश्वसनीयता मिलती है।

• त्वरित रिवर्सल: ट्रेन के दोनों सिरों पर स्थित ड्राइविंग कैब के साथ, मेमू ट्रेनें अधिक तेजी से दिशा बदल सकती हैं, जिससे टर्नअराउंड समय में सुधार होता है।

• यात्री क्षमता में वृद्धि: मेमू कोच अधिक यात्रियों को समायोजित कर सकते हैं, जिससे यात्रा अधिक आरामदायक हो जाती है, खासकर पीक आवर्स के दौरान।भागलपुर बिहार*२७/०८/२४*साहिबगंज मालदा टाउन-साहिबगंज पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का मेमू रेक में परिवर्तन सुरक्षा, गतिशीलता और यात्री सुविधा को बढ़ाने के उद्देश्य

• बेहतर रोशनी: ओवरहेड इलेक्ट्रिक (ओएचई) लाइनों से पर्याप्त बिजली आपूर्ति के साथ, मेमू कोच बेहतर आराम और सुरक्षा के लिए बेहतर रोशनी से सुसज्जित हैं।इस ट्रेन को मेमू में बदलने का निर्णय पूर्वी रेलवे के रेलवे बुनियादी ढांचे को आधुनिक बनाने, परिचालन दक्षता में सुधार करने और पूरे क्षेत्र में यात्रियों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के चल रहे प्रयासों का हिस्सा है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण