BiharPatna

सुप्रीम कोर्ट के जज के घर चोरी, नीट पेपर लिक मामले में की थी सुनवाई

Google news

बिहार में पिछले कुछ दिनों से आपराधिक घटनाओं में तो इजाफे की बात कहीं ही जा रही है। लेकिन, चोरी की घटना में भी तेजी देखने को मिल रहा है। आलम यह है कि चोर आम तो आम ख़ास लोगों के घर में भी बड़ी आसानी से चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार ही जा रहे हैं और पुलिस को भनक तक नहीं लग रही है। अब एक ऐसा ही मामला राजधानी पटना से निकल कर सामने आया है। जहां सुप्रीम कोर्ट के जज के घर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। बड़ी बात यह है कि इन्होंने ही हाल में नीट पेपर लिक मामले की सुनवाई की थी।

जानकारी के मुताबिक, पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में चोरों ने सुप्रीम कोर्ट के जज अहसानुद्दीन अमानुल्लाह के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। जज अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहते हैं। पटना आवास पर घर की देखरेख के लिए एक गार्ड मो. मुस्तकीम है, जो चोरी के वक्त अपने घर चला गया था। अगली सुबह केयर टेकर जब जज के आवास पर पहुंचा तो चोरी की जानकारी मिली। यह घटना पाटलिपुत्र कॉलोनी में मकान संख्या 133 में ये वारदात हुई है।

बताया जा रहा है कि, यह आवास जज अहसानुद्दीन अमानुल्लाह यह उनका निजी आवास है। सूचना मिलते ही पाटलिपुत्र थाने की पुलिस के साथ पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस फिलहाल पाटलिपुत्र थाने में चोरी का मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट के जज कई बड़े -बड़े मामले में सुनवाई कर चुके हैं जिसमें एक मामला हाल ही का नीट पेपर लिक केस भी है।

उधर, यह भी जानकारी सामने आयी है कि अहसानुद्दीन अमानुल्लाह के बड़े भाई अफजल अमानुल्लाह बिहार के गृह सचिव रह चुके हैं। अफजल भी दिल्ली में ही रहते हैं। इनकी पत्नी परवीन अमानुल्लाह बिहार सरकार में मंत्री थी, उनकी मौत हो चुकी है। इस मामले में पाटलिपुत्रा थाना क्षेत्र के DSP दिनेश कुमार पांडे ने बताया, ‘सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के घर चोरी की सूचना मिली है। केस दर्ज कर लिया गया है। घर में किसी के नहीं रहने के कारण चोरी कितने की हुई है इसका आंकलन नहीं हो पाया है। CCTV फुटेज को देखा गया है। उस इलाके के कुछ लोगों से पूछताछ की गई है। चोर चिन्हित भी किया गया है। बहुत जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण