BiharPolitics

केंद्र का एक और सौगात गया बनेगा स्मार्ट शहर, मांझी ने मोदी को कहा धन्यवाद

Google news

केंद्र सरकार के द्वारा कल 12 राज्यों में स्मार्ट शहर बनाने का प्रस्ताव का चयन किया गया है जिसमें बिहार में गया जिला का चयन किया गया है। इंडस्ट्रियल हब के उद्देश्य से इसका निर्माण होगा। स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर गया को औद्योगिक हब बनाने के लिए प्रस्ताव दिया गया था जिसमें मुख्य रूप से गया को स्मार्ट शहर बनाने की बात कही थी कोलकाता लुधियाना दिल्ली एक्सप्रेस कोरीडोर के बीच गया जिला का क्षेत्र पड़ता है जो औद्योगिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है। डोभी गया को जोड़ते हुए कई औद्योगिक प्रतिष्ठानों का प्रस्ताव आया है।

लघु सूक्ष्म और मध्यम उद्योग मंत्री जीतन राम मांझी ने गया शहर को किए गए एक और वादे को पूरा किया क्योंकि बिहार सबसे सर्वाधिक मजदूर वर्ग पैदा करता है सर्वाधिक मजदूर पलायन कर बिहार से ही अन्य राज्यों को जाता है स्थानीय रोजगार उत्पन्न करने हेतु प्रमुख प्रौद्योगिकी इकाइयों को गया जिला में स्थापित करने की जरूरत को महसूस करते हुए औद्योगिक हब के रूप में विकसित करने का उन्होंने निर्णय लिया था और इसी संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की थी आज उन्हें योजनाओं को धरातल पर उतर गया है।

कैबिनेट में गया शहर को भी स्मार्ट शहर बनाने की योजना स्वीकृत हुई है गया वासियों के लिए बेहद खुशखबरी है। हम पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ई नंदलाल मांझी ने उक्त आशय की जानकारी देते हुए कहा है कि हाल ही में केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सर्वाधिक पलायन वाले राज्य बिहार में दक्षिणी बिहार से सर्वाधिक मजदूर अन्य राज्यों को पलायन करते हैं।

गया दिल्ली लुधियाना के बीच गया जिला से भी ग्रैंड ट्रैक रोड गुजरती है इसी को ध्यान रखते हुए प्रमुख प्रौद्योगिकी इकाइयों को गया में स्थापित करने का प्रस्ताव दिए थे जिसमें गया शहर को भी इंडस्ट्रियल हब के रूप में विकसित करते हुए स्मार्ट शहर बनाने की बात कही थी। जो पूरा हुआ। मांझी ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक आभार व्यक्त किया है। यह गया वासियों के लिए एक और सौगात है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण