BiharPatna

10 सितंबर से फिर शुरू होगी तेजस्वी यादव की यात्रा, मिथिलांचल पर होगी ख़ास नजर

Google news

लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद बिहार के सम्बंधित तमाम राजनीतिक पार्टी अब आगामी साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में लग गई है। ऐसे में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव भी कमर कस लिए हैं और राजद नेता एक बार फिर यात्रा पर निकलने वाले हैं और लोगों के बीच जाकर अपनी सोच को रखने वाले हैं कि उन्होंने अपने 17 महीने के कार्यकाल में क्या कुछ किया है और इससे कैसे लोगों को फायदा पहुंचा है?

दरअसल, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव फिर एक नई यात्रा पर निकलने वाले हैं। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह राजद की रणनीति का हिस्सा है। माना जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान राजद नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के चीफ मिनिस्टर नीतीश कुमार निशाने पर होंगे। गौरतलब हो कि लोकसभा चुनाव में राजद अपनी उम्मीद के मुताबिक परफॉर्म नहीं कर पाई थी। लिहाजा विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक जनसमर्थन हासिल करने के मकसद से तेजस्वी जनता से संवाद करेंगे।

बताया जा रहा है कि, तेजस्वी यादव 10 सितंबर से जन संवाद यात्रा पर समस्तीपुर के लिए रवाना होंगे। प्रथम चरण में उनकी यात्रा मिथिलांचल क्षेत्र में होगी। यह इलाका कभी यह राजद का मजबूत गढ़ रहा है लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में पार्टी को अपेक्षित सफलता नहीं मिली थी। पिछले विधानसभा चुनाव में अब्दुलबारी सिद्दीकी और भोला यादव जैसे धुरंधर भी चुनाव हार गए थे। शनिवार को पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मिथिलांचल क्षेत्र में पार्टी का प्रभाव बढ़ाने और खोए जनाधार को वापस लाने के लिए वहां से यात्रा की शुरुआत की गयी है।

जानकारी के अनुसार, तेजस्वी यादव समस्तीपुर में 10-11 सितंबर को, दरभंगा में 12-13 सितंबर को तथा 14-15 सितंबर को मधुबनी में रहेंगे। इस दौरान उनके साथ कोई भी राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय नेता नहीं रहेगा। वे स्थानीय नेताओं से जिलों में मिलेंगे और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद कार्यक्रम का अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

आपको बताते चलें कि, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव परिणाम जारी होने के बाद ही बिहार की यात्रा करने की घोषणा की थी। बीच में कई कारणों से यात्रा की तिथि में परिवर्तन किया जाता रहा। पहले उन्होंने पार्टी नेताओं के साथ बैठक में 15 अगस्त के बाद यात्रा पर निकलने की घोषणा की थी। इससे पहले आज 1 सितंबर को राजद ने राज्यव्यापी हल्ला बोल का आयोजन किया है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण