BiharSports

बिहार का ‘बच्चा’ तोड़ देगा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, 13 साल के वैभव को टीम इंडिया में मिली जगह

Google news

Indian Cricket Team के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड खतरे में है। उनका रिकॉर्ड बिहार का एक 13 साल का क्रिकेटर तोड़ सकता है। इस खिलाड़ी का चयन हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट क्रिकेट सीरीज के लिए भारत की अंडर-19 टीम में किया गया है। बिहार का ये क्रिकेटर रणजी ट्रॉफी में भी अपने शानदार प्रदर्शन से धूम मचा चुका है।

सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड खतरे में

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 16 साल की उम्र में टीम इंडिया में जगह बना ली थी। सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को कोई भी खिलाड़ी तोड़ पाएगा इसकी उम्मीद लोगों कम ही थी। लेकिन अब बिहार के क्रिकेटर को देखते हुए माना जा सकता है कि वो सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है।

कौन है ये खिलाड़ी

13 साल के ये क्रिकेटर बिहार के वैभव सूर्यवंशी हैं। वैभव का चयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली क्रिकेट सीरीज के लिए किया गया है। उन्हें 2 चार दिवसीय टेस्ट मैच के लिए टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज के रूप में चुना गया है। वैभव बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले हैं। वो बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं।

रणजी में किया था सबसे कम उम्र में डेब्यू

वैभव सूर्यवंशी के नाम रणजी क्रिकेट में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने 13 साल 5 महीने की उम्र में रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया था। वैभव इससे पहले पिछले साल नवंबर के महीने में इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ भारत की अंडर-19 बी की टीम से मैच खेल चुके हैं। इसमें उन्होंने 5 मैच में 177 रन बनाए थे। वहीं, वैभव ने असम में हुई अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी में बिहार की ओर से खेलते हुए विभिन्न राज्यों के खिलाफ 360 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 99.70 का रहा था। वैभव के प्रदर्शन को देखते हुए माना जा रहा है कि वो अंडर-19 क्रिकेट से ही आईपीएल और टीम इंडिया की सीनियर टीम में अपनी जगह जल्द ही बना सकते हैं। ऐसे में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को वो तोड़ सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार दिवसीय मैच के लिए घोषित भारतीय टीम

सोहम पटवर्धन (कप्तान), वैभव सूर्यवंशी, नित्या पंड्या, विहान मल्होत्रा, कार्तिकेय केपी, समित द्रविड़, अभिज्ञान कुंडू व हरवंश सिंह पंगलिया (विकेट कीपर), चेतन शर्मा, समर्थ एन, आदित्य रावत, निखिल कुमार, अनमोलजीत सिंह, आदित्य सिंह और मोहम्मद एनान


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण