National

तृणमूल सांसद कीर्ति आजाद की पत्नी का निधन

Google news

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के सांसद कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद का सोमवार को निधन हो गया। कीर्ति आजाद ने एक्स पर पोस्ट किया, पूनम ने दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर अंतिम सांस ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूनम आजाद के निधन पर शोक प्रकट किया है। ममता बनर्जी ने एक्स पर लिखा, यह जानकर दुख हुआ कि हमारे सांसद कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद दुनिया से चल बसीं। वह पिछले कुछ वर्षों से गंभीर रूप से बीमार थीं।

कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम झा का निधन :भारतीय क्रिकट टीम के पूर्व ऑलराउंडर कीर्ति आजाद ने अपने सोशल मीडिया (X) पर पोस्ट में लिखा, ”मेरी पत्नी पूनम अब इस दुनिया में नहीं रहीं. आज दोपहर 12:40 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. आप सभी की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद.”

लंबे अर्से से थी बीमार :दरअसल, कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद लंबे समय से बीमार थी. लंबे अरसे से उनका नियमित इलाज चल रहा था. लोकसभा चुनाव में उन्होंने अपने पति के साथ कई बार व्हीलचेयर पर बैठकर प्रचार अभियान में भाग लिया था.

1986 में हुई थी शादी :कीर्ति आजाद ने 1986 में बिहार के दरभंगा की रहने वाली पूनम झा से शादी की थी. पूनम झा आजाद का जन्म दरभंगा जिले के नेहरा गांव में हुआ था. कीर्ति आजाद की शादी उनके परिवार वालों ने करवाई थी. उनकी शादी अरेंज मेरिज थी. कीर्ति आजाद ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ”मेरी मां ने पूनम को मेरे लिए पसंद किया था. हम पूनम झा को देखने पटना विमेंस कॉलेज गए थे, जहां वो पढ़ती थी.” पहली नजर में कीर्ति आजाद को पूनम झा पसंद आ गई थी.

कौन हैं कीर्ति झा आजाद :कीर्ति झा आजाद, स्वर्गीय भागवत झा आजाद के बेटे हैं. भागवत झा आजाद कांग्रेस के कद्दावर नेता और बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे. कीर्ति झा आजाद पूर्व क्रिकेटर रहे हैं. 1993 में विधायक बने थे. 1999, 2009 और 2014 में बीजेपी की टिकट से सांसद बने. इसके बाद कांग्रेस होते हुए टीएमसी में पहुंचे. 2024 के लोकसभा चुनाव में फिर से संसद पहुंचे.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण