NationalTrendingViral News

8 घंटे की पूछताछ में ईडी ने एल्विश यादव से पूछे कई सवाल, कहां से होती थी सांपों की सप्लाई?

Google news

रेव पार्टी में नशे के लिए सापों का जहर सप्लाई करने के मामले में ईडी ने youtuber एल्विश यादव को पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाया था, जिसके बाद वह गुरुवार (5 सितंबर 2024) को ईडी ऑफिस पहुंचे. यहां ईडी के अपसरों ने उनसे करीब 8 घंटों तक पूछताछ की. ईडी ने एल्विश से रेव पार्टी में सांपों का जगह सप्लाई करने से लेकर कहां से सांपों को लाया जाता था जैसे सवाल पूछे. इसके अलावा एल्विश यादव से यह भी पूछा गया कि कहां-कहां रेव पार्टियों में सांपों का जहर परोसा गया और कहां-कहां इस तरह की पार्टियां ऑर्गेनाइज की गई.

लग्जरी गाड़ियों को लेकर भी हुई पूछताछ

ईडी के अफसरों ने एल्विस यादव के उनके संपर्क के लोग, तमाम संपत्तियां, उनकी लग्जरी गाड़ियां और बैंक खातों की जानकारी मांगी. अफसरों ने पूछताछ के दौरान एल्विश यादव का मोबाइल मंगवाया और उसके वीडियो फुटेज, कांटेक्ट, चैट को लेकर भी पूछताछ की. लंबी पूछताछ के बाद एल्विश ईडी ऑफिस से रवाना हो गए.

ईडी ने सोमवार (2 सितंबर 2024) को ही एल्विश यादव को पूछताछ के लिए लखनऊ ऑफिस बुलाया था, लेकिन उन्होंने बयान दर्ज कराने के लिए तीन दिन का समय मांगा था. इसके बाद ईडी ने उन्हें 5 सितंबर का समय दिया था. एल्विश से मनी लॉन्ड्रिंग और रेव पार्टियों में सांपों के जहर सप्लाई करने को लेकर 23 जुलाई 2024 कोल ईडी ने करीबी सात घंटे पूछताछ की थी. उस समय एल्विश ने कई सवालों के जवाब नहीं दिए, जिसके बाद ईडी ने उन्हें फिर बुलाया था.

रेव पार्टियों में सांपों का जहर सप्लाई करने का आरोप

पिछले साल नवंबर महीने में एल्विश यादव के खिलाफ रेव पार्टियों में सांप के जहर की सप्लाई करने के मामले में केस दर्ज किया गया था. यूट्यूबर एल्विश यादव पर जानवरों की संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल्स ने रेव पार्टी में सांपों का जहर सप्लाई का आरोप लगाया था. इस मामले में नोएडा की एक रेव पार्टी से उसके एजेंट और सपेरों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण