Sports

इंग्लैंड को लगा एक और तगड़ा झटका, पूरे साल के लिए बाहर हुआ टीम का सबसे तेज गेंदबाज

Google news

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज से कप्तान जोस बटलर के बाहर होने के बाद अब इंग्लैंड टीम के लिए एक और बुरी खबर आई है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड लंबे समय के लिए बाहर हो गए हैं। मार्क वुड दाहिनी कोहनी में चोट के कारण लगभग 4 महीने के लिए बाहर हो गए हैं। यानी इस पूरे साल वह नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज के लिए इस साल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का दौरा करना है। ऐसे में मार्क वुड इन दौरों पर नहीं जा पाएंगे जोकि उनकी टीम के लिए एक बड़ा झटका है। इससे पहले इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर को चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज से बाहर होना पड़ा था।

वुड को ओल्ड ट्रैफर्ड में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान गेंदबाजी करते समय दाहिनी जांघ में खिंचाव आने के बाद एहतियात के तौर पर सीरीज से हटा दिया गया था। हालांकि, बाद में उन्होंने कोहनी के जोड़ में तकलीफ महसूस होने के बाद नियमित कोहनी स्कैन करवाया और फिर इंस्टाग्राम पोस्ट में स्वीकार किया कि उन्हें बहुत ही बुरी खबर मिली है।

अगले साल होगी वापसी

वुड ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि कि पहले से ही परेशानी वाली कोहनी की नियमित जांच के दौरान उन्हें यह जानकर झटका लगा कि उनकी दाहिनी कोहनी की हड्डी में कुछ दिक्कत है। नतीजतन, वह इंग्लैंड के साल के अंतिम 6 टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे, जिनमें से तीन टेस्ट अक्टूबर में पाकिस्तान और दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ होंगे। वुड अगले 4 महीने ईसीबी मेडिकल टीम के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे और उनका लक्ष्य 2025 की शुरुआत तक पूरी तरह से फिट होकर वापसी करना होगा। ताकि इंग्लैंड का भारत का व्हाइट-बॉल दौरा और पाकिस्तान में ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए समय पर पहुंच सके। चैंपियंस ट्रॉफी फरवरी 2025 में पाकिस्तान में खेली जाएगी।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण