BiharPatna

जेडीयू ऑफिस पहुंचते ही हत्थे से उखड़ गये मंत्री विजेंद्र यादव,कहा…

Google news

नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में आज दिलचस्प ड्रामा हुआ. पार्टी के दफ्तर मे हर रोज किसी न किसी मंत्री का जनता दरबार लगता है. आज मंत्री विजेंद्र यादव की बारी थी. तय समय पर मंत्री पार्टी के ऑफिस पहुंच गये. लेकिन कुछ देर गुस्से में लाल-पीला होकर बाहर निकल गये. मीडिया ने पूछा क्या हुआ. विजेंद्र यादव ने जवाब दिया-मैं जेडीयू में नहीं हूं. मुझसे सवाल मत पूछिये.

हत्थे से क्यों उखड़ गये विजेंद्र यादव

सवाल ये है कि मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव क्यों हत्थे से उखड़ गये और खुद के जेडीयू के अलग होने का ऐलान क्यों कर दिया. इसका बाजिव कारण था. दरअसल, मंत्री विजेंद्र यादव जब पार्टी दफ्तर में जनता दरबार लगाने पहुंचे तो देखा कि वहां पूरे बिहार के जेडीयू नेताओं का हुजूम मौजूद है. विजेंद्र बाबू इतनी बड़ी संख्या में पार्टी के नेताओं को ऑफिस में देख कर हैरान हुए.

आलम ये था कि पार्टी ऑफिस में जहां मंत्रियों का जनता दरबार लगता है, वहां भी कोई इंतजाम नहीं था. वहां भी जेडीयू नेताओं ने कुर्सियों पर कब्जा जमा लिया था. जबकि मंत्रियों के जनता दरबार में पार्टी के आम कार्यकर्ताओं आते हैं और  अपनी शिकायत-समस्या को रखते हैं. लेकिन आज का नजारा अलग था.

जेडीयू के अहम बैठक की खबर नहीं

मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने वहां मौजूद पार्टी नेताओं से पूछा कि पूरे बिहार के जेडीयू नेता क्यों पहुंचे हैं. उन्हें जानकारी दी गयी कि आज विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू की अहम बैठक है. पार्टी के तमाम प्रदेश पदाधिकारियों, प्रकोष्ठों के नेताओं के साथ साथ जिलाध्यक्षों को बैठक में बुलाया गया है. पूरे दिन बैठक चलनी है. विजेंद्र यादव ये खबर सुनकर हैरान हो गये. जेडीयू की इतनी अहम बैठक की कोई जानकारी विजेंद्र यादव को नहीं थी. पार्टी के किसी नेता ने उन्हें बैठक की सूचना तक नहीं दी थी.

विजेंद्र यादव जेडीयू के सबसे सीनियर मंत्री हैं. वे 2005 से लेकर अब तक लगातार राज्य सरकार में मंत्री हैं. बिहार सरकार में ऐसा कोई दूसरा मंत्री नहीं है. उससे पहले लंबे अर्से तक पार्टी के प्रदेश अध्य रह चुके हैं. लेकिन उन्हे जेडीयू के अहम बैठक की कोई खबर तक नहीं थी. बैठक में नीतीश के संजय झा, मंत्री विजय चौधरी, अशोक चौधरी, संजय गांधी, ललन सर्राफ, नीरज कुमार जैसे नेताओं को मंच पर बिठाया गया था. लेकिन विजेंद्र बाबू को आम नेता की तरह भी नहीं पूछा गया था.

जमकर हुआ ड्रामा

इस पूरे प्रकरण से नाराज मंत्री विजेंद्र यादव पार्टी से दफ्तर से निकल गये. उन्होंने बाहर निकल कर मीडिया से कहा कि मैं जेडीयू में नहीं हूं. इसके बाद जेडीयू के नेताओं में खलबली मची. विजेंद्र यादव न सिर्फ बिहार के सबसे सीनियर मंत्री हैं बल्कि कोसी इलाके में उनकी मजबूत पकड़ है. वे नीतीश कुमार के भरोसेमंद लोगों में माने जाते हैं. उनके नाराज होकर पार्टी ऑफिस से बाहर निकलने के बाद बैठक आयोजित करने वाले सारे नेता बेचैनी में आ गये.

मंत्री का भी सुर बदला

जेडीयू सूत्रों के मुताबिक नाराज होकर निकले मंत्री विजेंद्र यादव की मान-मनौव्वल में पूरी पार्टी लग गयी. मंत्री अपने विभाग में चले गये तो वहां पार्टी नेताओं का जत्था पहुंच गया. बड़ी आरजू-मिन्नत कर उन्हें मनाया गया. बैठक आयोजित करने वाले नेताओं ने माफी मांगी, बाहर गलत मैसेज जाने का हवाला दिया. तब जाकर विजेंद्र बाबू माने. वे पार्टी की मीटिंग में शामिल होने के लिए वापस प्रदेश कार्यालय पहुंचे. वहां मीडिया ने फिर उन्हें घेरा. सवाल पूछा कि आप तो कह रहे थे कि जेडीयू में नहीं है. तब मंत्री विजेंद्र यादव ने जवाब दिया-वो तो मैं मजाक कर रहा था. एक लाइन बोल कर मंत्री बैठक में चले गये. उनके बैठक में पहुंचने के बाद जेडीयू नेताओं ने राहत की सांस ली.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण