Bihar

विश्वकर्मा पूजा पर राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर और CM नीतीश ने की विशेष पूजा

Google news

विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर बिहार में बड़े ही धूम धाम से महोत्सव मनाया जा रहा है. बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर राज्य पुलिस परिवहन मुख्यालय, नवीन पुलिस केन्द्र, पटना में निर्माण एवं सृजन के देवता भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना की तथा बिहारवासियों के सुख, शांति एवं समृृद्धि की प्रार्थना की.

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विश्वकर्मा पूजा कि और श्रमिक बंधुओं के प्रति संदेश जारी किया. सीएम नितीश ने कहा कि विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर राज्य के सभी श्रमिक बंधुओं को हार्दिक शुभकामनाएं। यह भगवान विश्वकर्मा की आराधना का दिन है। बिहार आज तरक्की की नित-नयी गाथा लिख रहा है। इसमें हमारे श्रमिक बंधुओं का योगदान अतुलनीय है। हमारे श्रमिक भाई-बहन भगवान विश्वकर्मा के प्रतिरूप के रूप में हमारे बीच उपस्थित हैं।

असंगठित क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा के दायरे में लाने हेतु राज्य सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। राज्य सरकार राज्य में ही श्रमिकों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए लगातार काम कर रही है। मुझे पूरा विश्वास है कि सभी श्रमिक भाई-बहनों के सहयोग से राज्य निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर रहेगा।

गौरतलब है कि बिहार में 17 सितम्बर को हर वर्ष बड़े विश्वकर्मा जयंती मनाई जाती है. इस दिन लोग अपने मशीन और यंत्रों कि पूजा करते हैं. साथ ही कल कारखानों और वाहनों कि भी पूजा कि जाती है. वहीं जगह जगह भगवान विश्वकर्मा कि प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना कि जाती है.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण