Job VacancyBiharRailways

रेलवे में नौकरी का मौका, स्टेशन मास्टर और जूनियर अकाउंटेंट के पदों पर निकली भर्ती

Google news

Railway Jobs 2024 आरआरबी एनटीपीसी (NTPC Recruitment 2024) के तहत 8,113 रिक्त पदों के लिए वेबसाइट www.rrbapply.gov.in पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से 13 अक्टूबर तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

इसमें चीफ कमर्शियल सह टिकट सुपरवाइजर के 1736, स्टेशन मास्टर के 994, गुड ट्रेन मैनेजर के 3144, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट सह टाइपिस्ट के 1507 और सीनियर क्लर्क सह टाइपिस्ट के 732 पदों पर नियुक्ति होनी है।

आवेदन के लिए पात्रता

आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। अभ्यर्थियों को कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी व टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है।

आयु सीमा

अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु पद के अनुसार 33 से 36 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक व यूनानी में नामांकन के लिए रैंक जारी

बीसीईसीई ने राज्य के आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक व यूनानी मेडिकल कालेजों में नामांकन के लिए पहले चरण के लिए ओपनिंग और क्लोजिंग रैंक जारी कर दिया है। राजकीय आयुर्वेदिक कालेज पटना में सामान्य श्रेणी का ओपनिंग और क्लोजिंग रैंक क्रमश: 29,943 और 52,338 है।

गर्वमेंट आरबीटीएस होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज, मुजफ्फरपुर का सामान्य श्रेणी में ओपनिंग और क्लोजिंग रैंक क्रमश: 82,185 व 1,15,916 है। गर्वमेंट तिब्बी कालेज, पटना में सामान्य श्रेणी का ओपनिंग और क्लोजिंग रैंक क्रमश: 58,761 व 80,758 है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण