SamastipurBiharNational

समस्तीपुर में थाने के मालखाने से शराब की बोतलें चोरी, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

Google news

बिहार में थाने से चोरी गयी. वह भी शराब की. पुलिस ने शराब जब्त कर अपने कब्जे में रखा था, लेकिन थाने से बोतलें गायब हो गयीं. ये खबर फैलने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया. लेकिन अब पुलिस कह रही है कि चोरी करने वाले का न सिर्फ पता लगा लिया गया है बल्कि उन्हें पकड़ भी लिया गया है.

समस्तीपुर का वाकया

ये वाकया बिहार के समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाने का है. थाने के मालखाने से शराब की बोतलें चोरी कर ली गयी. वैसे इस मामले में पुलिस तुरंत ऐक्शन में आने औऱ चोरी करने वालों को पकड़ लेने का दावा किया है. उनके पास से बोतल भी बरामद कर लिये जाने का दावा किया जा रहा है.

कचरा चुनने वाली महिलाओं पर चोरी का आरोप

पुलिस कह रही है कि कचरा चुनने वाली महिलाओं ने कल्याणपुर थाने के मालखाने में जब्त कर रखी गई शराब पर हाथ साफ कर दिया. संयोगवश एक सिपाही की नजर शराब की बोतल चुरा कर ले जा रही महिलाओं पर पड़ गई. इसके बाद बाद खदेड़ कर चार महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस कह रही है कि शराब चोरी करने वाली दो महिलायें भाग गयीं. उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा. मालखाने से चुराई गई शराब की बोतलें भी बरामद कर ली गयी हैं.

मंगलवार को कचरा चुनने वाली महिलाओं ने थाने से शराब की चोरी कर ली. पुलिस ने जिन चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है उनमें समस्तीपुर नगर थाना क्षेत्र के पेठियागाछी के ननकी राय की पत्नी रूपा देवी, रामचंद्र राय की पत्नी सीता देवी, मो. शमशेर की पत्नी जीनत परवीन और अशोक शाह की पत्नी शनिचरी देवी शामिल है. इन महिलाओं ने मालखाने से शराब चुराने के बाद थाने के पीछे बगीचे में थाने की बाउंड़्री के पास ही पत्तों की ओट में छुपा कर रखा था.

कल्याणपुर थाने के डीएसपी सह थाना अध्यक्ष विकास केशव ने बताया कि कचरा चुनने वाली महिलाओं ने 16 लीटर शराब चुरायी थी जिसे बरामद कर लिया गया है. थाने के सीसीटीवी फुटेज से चोरी करने वाली सभी महिलाओं की पहचान कर ली गयी है, चार को गिरफ्तार किया गया है, बाकी महिलाओं को भी पकड़ लिया जायेगा.

पुलिस के मुताबिक कल्याणपुर थाने की बाउंड्री पर एक पेड़ गिर गया है. इससे बाउंड्री टूट गयी है. कचरा चुनने वाली महिलायें बाउंड्री पर गिरे पेड़ के सहारे थाने के परिसर में घुसी थीं. इसके बाद मालखाने की खिड़की से शराब की बोतलें चुराई. कुछ महिलाएं खिड़की से शराब की बोतल निकाल रही थीं तो कुछ उसे बाउंड़्री के पार पहुंचा रही थीं. बाउंड्री के पार खड़ी महिलाएं उसे छुपाने में लगी हुई थीं.

महिलाओं को शराब की बातलें लेकर जाते समय संयोग से एक सिपाही की नजर पड़ गयी. सिपाही के शोर मचाने पर दूसरे पुलिस कर्मी दौड़ कर मालखाने के पीछे पहुंचे. पुलिस को आते देख महिलाएं भागने लगीं. लेकिन पुलिसकर्मियों ने खदेड़ कर चार को गिरफ्तार किया जबकि दो महिलाएं भागने में सफल रही. उन दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण