BiharViral News

बिहार में सियासी पारी शुरू करेंगे शिवदीप लांडे ! विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी

Google news

बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. महाराष्ट्र मूल के शिवदीप लांडे एक तेज तर्रार छवि के अधिकारी रहे और फ़िलहाल पूर्णिया आईजी के पद पर थे. अचानक से इस्तीफा देकर सबको चौंकाने वाले शिवदीप लांडे ने यह भी कहा है कि वे बिहार में ही रहेंगे और आगे भी बिहार उनकी कर्मभूमि रहेगी. शिवदीप लांडे के इस ऐलान के साथ ही यह तय हो गया कि वे बिहार में ही रहकर कुछ अलग करने वाले हैं. सूत्रों के अनुसार उनका बिहार में रहने का फैसला अगले वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव से जुड़ा है.

इस्तीफे कि घोषणा करते हुए शिवदीप लांडे ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- ‘”मेरे प्रिय बिहार,पिछले 18 वर्षो से सरकारी पद पर अपनी सेवा प्रदान करने के बाद आज मैंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी वर्षो में मैंने बिहार को ख़ुद से और अपने परिवार से भी ऊपर माना है। अगर मेरे बतौर सरकारी सेवक के कार्यकाल में कोई त्रुटि हुई हो तो मैं उसके लिए क्षमाप्रार्थी हूँ। मैंने आज भारतीय पुलिस सर्विस (IPS) से त्यागपत्र दिया है परन्तु मैं बिहार में ही रहूँगा और आगे भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी। जय हिन्द।‘

‘मैं बिहार में ही रहूँगा और आगे भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी’ लिखने से इन दावों को और ज्यादा बल मिला कि वे विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. सूत्रों का अनुसार शिवदीप लांडे जल्द ही इसकी घोषणा कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि वे प्रशांत किशोर कि पार्टी से चुनाव में किस्मत आजमा सकते हैं. इसके लिए प्रशांत किशोर से शिवदीप लांडे कि बातें होने की भी चर्चा है. प्रशांत किशोर अगले महीने 2 अक्टूबर को अपने राजनीतिक दल कि शुरुआत करने वाले हैं. इसके पहले वे कई तरह के आयोजन कर चुके हैं जिसमें बिहार में विधानसभा चुनाव में पूरे जोरशोर से उतरने की योजना बताये हैं.

सूत्रों का कहना है कि प्रशांत किशोर उर्फ़ पीके अपने दल से कई ऐसे लोगों को जोड़ना चाहते हैं जिनकी साफ सुथड़ी छवि है. शिवदीप लांडे इसमें हर तरह से निपुण बताए जाते हैं. वे जब पटना में एसपी थे तब उनकी ऐसी पहचान बनी जिसमें महिला सुरक्षा को लेकर मनचलों में खौफ पैदा हुआ. इसी तरह वे जहां भी पोस्टेड रहे अपने काम से माफिया हो या बड़े से बड़ा अपराधी उसके लिए खौफ का दूसरा नाम रहे. इतना ही नहीं अपने काम से उन्होंने लोगों के दिल में जगह बनाई जिस कारण शिवदीप लांडे को सुपर कॉप कि उपाधि मिली. अब उनकी इसी छवि को भुनाने की कोशिश प्रशांत किशोर कर सकते हैं. माना जा रहा है कि अगर वे पीके के दल में शामिल होते हैं तो उन्हें पटना शहर में किसी विधानसभा सीट से उतारा जा सकता है.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण