NationalPolitics

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बयान पर अमित शाह का कड़ा प्रहार, बोले- कांग्रेस और पाकिस्तान के इरादे और एजेंडा एक

Google news

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने के मुद्दे पर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बयान को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस बयान से एक्सपोज हो गई है और इसने पुनः यह स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस और पाकिस्तान के इरादे और एजेंडा एक हैं। गुरुवार को अमित शाह ने एक्स पर कहा कि एयर स्ट्राइक व सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत माँगने हों, या भारतीय सेना के बारे में आपत्तिजनक बातें करना हो, राहुल गाँधी की कांग्रेस पार्टी और पाकिस्तान के सुर हमेशा एक रहे हैं और कांग्रेस का हाथ हमेशा देशविरोधी शक्तियों के साथ रहा है।

दरअसल एक पाकिस्तानी एंकर से बातचीत में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा था कि 370 के मुद्दे पर पाकिस्तान – कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस एक ही पेज पर हैं।

केंद्रीय गृह अमित शाह ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर गुरुवार को एक पोस्ट पर कहा कि एक पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का आर्टिकल 370 और 35A पर कांग्रेस और JKNC के समर्थन की बात ने एक बार फिर कांग्रेस को एक्सपोज कर दिया है। इस बयान ने पुनः यह स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस और पाकिस्तान के इरादे भी एक हैं और एजेंडा भी। पिछले कुछ वर्षों से राहुल गाँधी देशवासियों की भावनाओं को आहत करते हुए हर एक भारत विरोधी ताकतों के साथ खड़े रहे हैं।

अमित शाह ने कहा, “एयर स्ट्राइक व सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत माँगने हों, या भारतीय सेना के बारे में आपत्तिजनक बातें करना हो, राहुल गाँधी की कांग्रेस पार्टी और पाकिस्तान के सुर हमेशा एक रहे हैं और कांग्रेस का हाथ हमेशा देशविरोधी शक्तियों के साथ रहा है। लेकिन, कांग्रेस पार्टी और पाकिस्तान यह भूल जाते हैं कि केंद्र में मोदी सरकार है, इसलिए कश्मीर में न तो आर्टिकल 370 वापस आने वाला है और न ही आतंकवाद।”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जियो न्यूज से बातचीत में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए को बहाल करने के लिए पाकिस्तान और नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन एक ही पेज पर हैं।’

भारत के अभिन्न अंग जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म हो चुका है। लेकिन पाकिस्तान को उम्मीद है कि एक बार फिर यह लागू होगा। जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव की चर्चा पाकिस्तान में भी है। इस चुनाव में संविधान के अनुच्छेद 370 हटने को मुद्दा बनते देखा जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जियो न्यूज से बातचीत में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए को बहाल करने के लिए पाकिस्तान और नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन एक ही पेज पर हैं।’

गौरतलब है की कांग्रेस के साथ गठबंधन करने वाले लोग फारूक अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस अनुच्छेद 370 की बहाली और जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का जोर-शोर से वादा कर रहे हैं । इसे लेकर बीजेपी आक्रामक है और लगातार कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधा जा रहा है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण