GayaBihar

NIA की छापेमारी में JDU के पूर्व एमएलसी के घर से 4 करोड़ कैश जब्त

Google news

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने नक्सली संगठनों से गठजोड़ में गुरुवार को बिहार के गया और भभुआ में पांच ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान जेडीयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी को भी शिकंजे में लिया गया। मनोरमा के घर से इतना कैश मिला कि उसे गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी। देर शाम जारी एनआईए की विज्ञप्ति के मुताबिक सभी ठिकानों से छापेमारी के दौरान 4 करोड़ 3 लाख रुपये नकद, 10 अलग-अलग तरह के हथियार, कई तरह के दस्तावेज, पेन ड्राइव, मोबाइल, टैब, लैपटॉप समेत अन्य कई डिजिटल उपकरण भी जब्त किए गए हैं। इसके बाद अब इस पुरे मामले में जदयू के पूर्व एमएलसी ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी ने बताया कि अचानक 6:00 बजे सुबह में एनआईए के टीम के अधिकारी आ पहुंचे और तलाशी लेने लगे। हमलोगों ने उनका पूरा सहयोग किया। उन्होंने कहा कि जो रुपए छापामारी के दौरान जप्त किए गए हैं, वे बैंक से लोन लिए गए थे, उसका पूरा हिसाब किताब है। जिसका डिटेल हमारे चार्टर्ड अकाउंटेंट दे देंगे। वही हथियार के बारे में उन्होंने कहा कि ये हथियार हमारे गार्डों के हैं, उसके भी कागजात हमारे पास मौजूद हैं। उन्होंने किसी भी प्रकार की गिरफ्तारी से इनकार किया। उन्होंने कहा कि एनआईए की टीम की जांच में हमलोगों ने पूरा सहयोग किया है।

दरअसल, जदयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के यहां कल सुबह 6:00 बजे से हुई छापामारी लगभग 20 घंटे तक चली। इस दौरान एनआईए की टीम के द्वारा घर की पूरी तलाशी ली गई। तलाशी के बाद एनआईए के द्वारा प्रेस रिलीज जारी किया गया, जिसमें घर से 4 करोड़ 3 लाख रुपए बरामदगी की बात बताई गई। इसके साथ ही विभिन्न बोर के 10 हथियार के भी बरामद होने की जानकारी दी गई, इसके अलावा कई आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल दस्तावेज बरामद होने की भी जानकारी दी गई।

एनआईए के द्वारा यह बताया गया कि वर्ष 2023 के अगस्त माह में औरंगाबाद जिले से दो नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई थी, उनसे मिले इनपुट के आधार पर उस समय 6 लोगों की गिरफ्तारी की गई थी, तब से यह तहकीकात चल रही थी। इसी क्रम में मनोरमा देवी के गया में तीन ठिकानों पर छापामारी की गई. शहर के एपी कॉलोनी स्थित उनके आवाज से उक्त बरामदगी की गई है। हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई।

बता दें कि जांच एजेंसी ने पिछले साल नक्सल गतिविधियों से संबंधित एक मामला पिछले साल 26 सितंबर को दर्ज किया था। इसके बाद से लगातार कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले औरंगाबाद के गोह थाने में 7 अगस्त 2023 को एक बड़ी नक्सली वारदात को लेकर एफआईआर दर्ज की गई थी। इसमें राष्ट्र विरोधी धराए लगाई गई थीं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण