Uttar PradeshLucknow

मै अधिकारी हूँ, 10 वीं फेल औरतों से करता दोस्ती, महिला जज भी आईं झांसे में

Google news

महिलाओं के साथ धोखाधड़ी कर उनसे पैसे ऐंठने वाले एक आरोपी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी की पहचान मुकीम खान के रूप में हुई है, जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले का रहने वाला है। आरोपी मुकीम महिलाओं से सोशल मीडिया पर दोस्ती करता था और उनसे शादी का वादा करता था और जैसे ही वह महिलाओं का विश्वास जीतने में कामयाब होता था, वह उनसे पैसे लेकर फरार हो जाता था. आरोपी महिलाओं के सामने अपने आप को एक अधिकारी के तौर पर पेश करता था और अपनी पत्नी की मौत की झूठी कहानी सुनाता था।

आरोपी ने कुल 50 महिलाओं को अपना शिकार बनाया, जिसमें एक महिला जज भी शामिल है. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले 38 वर्षीय खान को हाल ही में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने झूठे बहाने बनाकर महिलाओं से पैसे ऐंठने के आरोप में गिरफ्तार किया है. उसने फर्जी पहचान के साथ वैवाहिक वेबसाइटों पर कई अकाउंट बनाए हुए थे और महिलाओं को अपने झूठे वादे के जाल में फंसाया हुआ था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुकीम खान 10वीं पास था और वह दिल्ली के शास्त्री पार्क में रहता था।

खान ने पुलिस को बताया कि वह शादी के लिए अविवाहित, विधवा और तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाता था. वह खुद को एक सरकारी अधिकारी बताता था और जिन महिलाओं से भी उसकी दोस्ती होती थी, उन्हें अपनी झूठी कहानी बताता था। आरोपी मुकीम सबको बताता था कि उसकी पत्नी की मौत हो चुकी है और वह अपनी बेटी के देखभाल के लिए शादी करना चाहता है। खान, जो शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे हैं।

पीड़ित महिलाओं के साथ अपनी पत्नी और बेटी की तस्वीरें शेयर करता था. उन्होंने उनके परिवारों से भी मुलाकात की और शादी की तारीख तय की। एक बार जब उसने उनका विश्वास अर्जित कर लिया, तो वह विवाह हॉल बुक करने या शादी के अन्य खर्चों के लिए पैसे मांगता था और फिर, वह गायब हो जाता था।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण