Uttar Pradesh

ढाई लाख का फर्जी IPS मोटरसाइकिल पर घूमता गिरफ्तार

Google news

जमुई जिले के सिकंदरा थाना इलाके में पुलिस ने एक फर्जी आईपीएस अधिकारी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक ट्रेनी आईपीएस की वर्दी में बाइक पर बाजार में घूम रहा था।

युवक का नाम मिथलेश कुमार है जो लखीसराय जिले के हलसी इलाके गोवर्धनबीघा का रहने वाला है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तब पता चला कि उससे 2.3 लाख में नौकरी देने का झांसा दिया गया था. वह 2 लाख रुपये का भुगतान भी कर चुका है. युवक ने बताया है कि खैरा के किसी मनोज नाम के एक शख्स में उसे वहीं के एक स्कूल परिसर में वर्दी पहना दिया और एक टॉय पिस्टल देते हुए बोला जाओ ड्यूटी जहां लगेगी, उसके बारे में फोन आएगा।

फिर युवक मिथिलेश मांझी आईपीएस बैच के साथ पुलिस वर्दी पहनकर बाइक से सिकंदरा चौक पहुंचा. बाइक से युवक को पुलिस वर्दी में घूमते देखा, पुलिस को शक हुआ. उससे पूछताछ की तो वह उसनने खुद को आईपीएस अधिकारी बताया. इसके बाद हिरासत में ले उसे सिकंदरा थाना ले जाया गया, जहां पता चला कि वह युवक लखीसराय जिले के हलसी थाना इलाके के गोवर्धनबीघा गांव का रहने वाला है।

मात्र मैट्रिक पास है। पुलिस वर्दी में फर्जी आईपीएस अधिकारी बने युवक ने बताया कि वह कुछ दिन पहले खैरा थाना इलाके के पचभुर झरना में नहाने गया था, जहां उसकी मुलाकात मनोज सिंह नाम के एक शख्स से हुई थी. मनोज ने उसे नौकरी दिलाने का भरोसा दिया. फिर पुलिस में नौकरी लगवाने के लिए 2.3 लाख रुपये की मांग की। गिरफ्तार युवक मिथिलेश मांझी ने बताया कि नौकरी के लिए उसने अपनी मां से पैसे मांगे. फिर उसने मामा से कर्ज लेकर दो लाख उसे दिए. वहीं रुपये लेकर वह खैरा पहुंचा जहां गुरुवार को मनोज सिंह को रुपया दिया।

उसने पुलिस की वर्दी पहनाकर भेज दिया गया और कहा गया कि जाओ तुम्हें ड्यूटी के बारे में फोन आएगा. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। इधर, मिथलेश की मां पिंकी देवी ने बताया, ‘रात में मिथलेश वर्दी पहनकर घर आया था और बोला कि उसकी पुलिस में नौकरी लग गई है. रातभर घर में रहा. हमने कोई पैसा नहीं दिया है. उसके मामा ने पैसा दिया है।

मुझे तो बहुत खुशी हुई थी. बेटे की बातों पर भरोसा किया. हम गरीब आदमी है। जमुई एसडीपीओ सतीश सुमन ने बताया, ‘ सिकंदरा थाना इलाके से एक युवक मिथलेश मांझी को आईपीएस की वर्दी में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है. जल्द ही सूचना साझा की जाएगी।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण