International NewsNational

भारतीय प्रवासियों ने पारंपरिक गरबा नृत्य कर पीएम मोदी का गर्मजोशी से किया स्वागत

Google news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शनिवार को विलमिंगटन, डेलावेयर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया, जहां भारतीय प्रवासियों के सदस्यों ने होटल ड्यूपॉन्ट में पारंपरिक ‘गरबा’ नृत्य किया। प्रधानमंत्री से मिलने के लिए समुदाय के सदस्यों ने अपनी उत्सुकता व्यक्त की। प्रवासी समुदाय के एक सदस्य ने अपना उत्साह साझा करते हुए कहा, “हम पीएम मोदी को देखने के लिए उत्साहित हैं। वह एक महान प्रधानमंत्री हैं, शायद आजादी के बाद से अब तक के सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री। हम उनकी लंबी उम्र की कामना करते हैं और भारत और दुनिया के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

इस बीच, भारतीय प्रवासियों के एक अन्य सदस्य ने विलमिंगटन के होटल ड्यूपॉन्ट में पीएम मोदी के पहुंचने पर ‘सारे जहां से अच्छा हिंदोस्ता’ गाया। इससे पहले प्रधानमंत्री “मोदी, मोदी” के नारों के बीच फिलाडेल्फिया पहुंचे। उनकी यात्रा में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक और क्वाड शिखर सम्मेलन में भागीदारी शामिल है। एयरपोर्ट के बाहर एक कलाकार ने पीएम मोदी से मुलाकात का अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, “उन्होंने आज मेरी पेंटिंग पर हस्ताक्षर किए। जब ​​उन्होंने इसे देखा, तो उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं कहाँ से हूँ, और मैंने उन्हें बताया कि मैं मिथिला क्षेत्र से हूँ। पेंटिंग वसुधैव कुटुम्बकम की थीम पर आधारित है।”

इसके अलावा, पीएम मोदी ने गुप्त साम्राज्य पर एक व्यापक पुस्तक के दूसरे संस्करण पर भी हस्ताक्षर किए, जिसे उन्होंने मूल रूप से 2018 में लॉन्च किया था। एक प्रवासी सदस्य ने टिप्पणी की, “यह गुप्त साम्राज्य पर एक विस्तृत पुस्तक है, और आज, उन्होंने दूसरे संस्करण पर हस्ताक्षर किए हैं।” पीएम मोदी ने उनकी उपलब्धियों को स्वीकार किया, और कहा कि भारतीय समुदाय ने विभिन्न क्षेत्रों में सकारात्मक योगदान देते हुए अमेरिका में अपनी अलग पहचान बनाई है।

विलमिंगटन, डेलावेयर में होटल ड्यूपॉन्ट में पहुंचने के बाद, एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, “भारतीय समुदाय ने विभिन्न क्षेत्रों में सकारात्मक प्रभाव डालते हुए यूएसए में अपनी अलग पहचान बनाई है। उनके साथ बातचीत करना हमेशा खुशी की बात होती है।” प्रधानमंत्री ने कहा, “रविवार, 22 सितंबर को भारतीय समयानुसार रात करीब 9:30 बजे मैं न्यूयॉर्क शहर में @ModiandUS कार्यक्रम को संबोधित करूंगा। आइए उन बंधनों का जश्न मनाएं जो हमारे देशों को जोड़ते हैं!” क्वाड शिखर सम्मेलन के दौरान, पीएम मोदी इंडो-पैसिफिक में क्षेत्रीय सुरक्षा और सहयोग पर चर्चा करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानी और जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के साथ शामिल होंगे। पिछला क्वाड लीडर्स समिट 20 मई, 2023 को जापान के हिरोशिमा में हुआ था।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण