Bihar

हल्दीराम खोलेगी बिहार में फैक्ट्री, 300 करोड़ के निवेश से पटना में खुलेगा कारखाना

Google news

बिहार को मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाने की दिशा में बड़ी पहल के तहत देश की प्रसिद्ध कंपनी हल्दीराम राज्य में बड़ा निवेश करने जा रही है. पटना के निकट बिहटा में भारतीय मिठाई, स्नैक्स और रेस्तरां कंपनी हल्दीराम अपनी फैक्ट्री लगाने जा रहा है. बिहार में कंपनी की नई इकाई की स्थापना हेतु बियाडा द्वारा औद्योगिक क्षेत्र सिकंदरपुर, बिहटा, पटना में 12 एकड़ भूमि आवंटित की गई है. इस परियोजना के लिए लगभग ₹300 करोड़ का निवेश प्रस्तावित है जिससे प्रत्यक्ष रूप से 500 नौकरियों के सृजन का अनुमान है. हल्दीराम द्वारा इस इकाई में विभिन्न प्रकार के स्नैक्स, नमकीन और मिठाई का निर्माण किया जाएगा.

राज्य के उद्योग एवं पर्यटन मंत्री नितिन मिश्रा ने बताया कि सुप्रसिद्ध भारतीय मिठाई, स्नैक्स और रेस्तरां कंपनी हल्दीराम को बिहार में नई इकाई की स्थापना हेतु बियाडा द्वारा औद्योगिक क्षेत्र सिकंदरपुर, बिहटा, पटना में 12 एकड़ भूमि आवंटित की गई है. इस परियोजना के लिए लगभग ₹300 करोड़ का निवेश प्रस्तावित है जिससे प्रत्यक्ष रूप से 500 नौकरियों के सृजन का अनुमान है.

बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकरण की ओर से इस निवेश समझौते की जानकारी देते हुए बताया गया कि नोएडा में मुख्यालय वाली भारतीय बहुराष्ट्रीय मिठाई, स्नैक्स और रेस्तरां कंपनी हल्दीराम को औद्योगिक क्षेत्र सिकंदरपुर, पटना के बिहटा में 12 एकड़ जमीन आवंटित की गई है. इस परियोजना के लिए प्रस्तावित निवेश लगभग ₹300 करोड़ है, जिससे 500 नौकरियों के सृजन का अनुमान है.

हल्दीराम द्वारा बिहार में इस प्रकार का यह अब तक का सबसे बड़ा और ख़ास निवेश होगा. कंपनी अपने कई प्रकार के उत्पाद को अब बिहार में तैयार करेगी. इससे जहां एक ओर बिहार में रोजगार के प्रत्यक्ष अवसर मिलेंगे वहीं बड़ी संख्या में परोक्ष रोजगार का द्वार खुलेगा. हाल के समय में बिहार में उद्योग निवेश और रोजगार सृजन की दिशा में कई पहल बिहार सरकार की ओर से की गई गई है. उसमें हल्दीराम के साथ हुआ यह एक महत्वपूर्ण करार रहा जिसके तहत अब पटना में हल्दीराम अपनी इकाई स्थापित करने की तैयारी में है.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण