Bhagalpur

भागलपुर में शहर की सड़कों से घरों तक पहुंचा बाढ़ का पानी ; घोषपुर में एनएच पर बह रहा पानी

Google news

भागलपुर : जिले में बाढ़ की स्थिति भयावह होती जा रही है। रविवार को भी पूरे दिन गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी जारी रही। अब गंगा का पानी सहायक नदियों के जरिये सुदूर गांवों तक पहुंच रहा है। अब शहर की सड़कों से लोगों के घरों तक बाढ़ का पानी पहुंचने लगा है।

भागलपुर-कहलगांव के बीच घोषपुर और भागलपुर सुल्तानगंज के बीच भवनाथपुर एनएच पर तेज धार बह रही है। इन दोनों जगहों पर एनएच से गुजरना मुश्किल हो गया है। पानी ज्यादा देर तक रह गया है, इसलिए अब यहां सड़क कटने का भी खतरा हो गया है।

गंगा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए टीएमबीयू और इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर से हॉस्टल को पहले ही खाली करा दिया गया है। अभी यहां सुरक्षा के लिहाज से आवागमन बाधित है। टीएमबीयू में किसी तरह प्रशासनिक काम किया जा रहा है, लेकिन तमाम परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई हैं।

बरारी सीढ़ी घाट पर की गई बैरिकेडिंग, डेंजर जोन का लगाया बोर्ड

 गंगा का जलस्तर बढ़ने से बरारी का सीढ़ी घाट सहित मंदिर का परिसर डूब गया है। पानी काफी ऊपर तक आ गया है। निगम ने इस घाट को खतरनाक घोषित कर दिया है। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर बैरिकेडिंग भी कराई गई है। वहीं, डेंजर जोन का बोर्ड भी लगाया है। इस घाट पर स्नान करने आने वाले को अलर्ट किया है। हालांकि इसके बावजूद रविवार को स्थान करने वालों की भीड़ रही। डेंजर जोन और अलर्ट करने जैसे बोर्ड की परवाह किए बिना स्नान करने गंगा में उतरते देखे गए।

उधर, नाथनगर स्थित बाढ़ राहत शिविरों में शरण लिए लोगों के लिए जिला प्रशासन की ओर से रविवार से दो टाइम का भोजन बनाकर खिलाने की सुविधा शुरू करा दी गई है। अंचल नाजीर कृष्णा कुमार ने बताया कि पांच जगहों पर राहत शिविर में दो समय कम्युनिटी किचन की शुरुआत कर दी गई है। एक समय में कुल पांच हजार बाढ़ पीड़ितों को भोजन कराया जाएगा।

अगले 10 दिनों तक अनुमंडल पदाधिकारी ही देंगे छुट्टी की स्वीकृति

भागलपुर। जिले में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी ने आदेश दिया है कि अगले 10 दिनों तक किसी भी प्रखंड, अंचल एवं पंचायत स्तर के पदाधिकारी एवं कर्मियों का अवकाश संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी के माध्यम से ही स्वीकृत होगा। यदि कोई भी पदाधिकारी एवं कर्मी बिना अनुमंडल पदाधिकारी के स्वीकृति के अवकाश पर जाते हैं तो उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा एवं अवकाश देने वाले पदाधिकारी पर अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी। इस पूरी प्रक्रिया में सभी नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी एवं कर्मियों को भी शामिल किया गया है। इस आपदा की परिस्थिति के मद्देनजर जिलाधिकारी ने राहत एवं बचाव कार्य के निमित्त सभी अनुमंडल पदाधिकारी उनके क्षेत्राधीन सभी विभाग के पदाधिकारियों एवं कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करने की स्वीकृति प्रदान की है।

भागलपुर। सांसद अजय मंडल ने रविवार को जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी के साथ नाथनगर के सीटीएस मैदान कर्णगढ़ स्थित राहत शिविर का जायजा लिया गया। इस दौरान सांसद अजय मंडल ने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग से बाढ़ पीड़ितों की हर संभव मदद की जा रही है। जहां से भी बाढ़ पीड़ितों के संबंध में सूचना आती है, तत्काल जिला प्रशासन को इससे अवगत कराया जाता है।

भागलपुर। मेयर डॉ. बसुंधरा लाल रविवार को बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंची। इस दौरान उन्होंने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रशासन की ओर से बाढ़ प्रभावितों को हर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। रविवार को मेयर, स्थायी समिति सदस्य डॉ. प्रीति शेखर, प्रीति देवी, पार्षद पंकज कुमार के साथ वार्ड 21 के दीपनगर चौक पहुंचीं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण