Uttar Pradesh

लखपति करोड़पति की पत्नियों को प्रेग्नेंट करो और 5 लाख लो

Google news

साइबर ठगी के एक अजीबोगरीब मामले में प्रयागराज का एक युवक एक ऐसे जालसाज के झांसे में आ गया, जिसमें अमीर परिवारों की महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाने और उन्हें ‘गर्भवती’ करने के लिए युवकों को नौकरी देने का वादा किया गया था।

इसके लिए युवकों को 5 लाख रुपये प्रति माह वेतन देने का वादा किया गया था। मामला तब सामने आया जब मऊआइमा के अल्ताफ खान ने करीब 25 हजार रुपये की ठगी के बाद पुलिस को मामले की सूचना दी। खान ने दावा किया कि उसने फेसबुक पर नौकरी का विज्ञापन देखा।

विज्ञापन पर उल्लिखित शर्त और वेतन को देखकर उसने नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक कर दिया। जल्द ही, साइबर ठगों ने उससे व्हाट्सएप मैसेज और कॉल के जरिए संपर्क किया और पंजीकरण के लिए 800 रुपये का भुगतान करने को कहा। खान ने बताए गए खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए। ठगों ने उसे महिलाओं की तस्वीरें भी भेजीं और अन्य औपचारिकताओं के लिए 24,000 रुपये और ट्रांसफर करने को कहा।

बाद में ठगों ने उससे कहा कि उसे नौकरी के लिए विदेश जाना है, इसलिए उसे 3 लाख रुपए और देने होंगे। कुछ गड़बड़ होने पर खान ने उनके फोन उठाने बंद कर दिए। जल्द ही उसे अलग-अलग नंबरों से धमकी भरे कॉल और संदेश आने लगे। उसने बताया कि पुलिस अधिकारियों की फोटो वाले आईडी से कॉल किए गए थे, जिसमें कॉल करने वाला उसे कहता था कि अगर उसने ऐसा नहीं किया तो उसे जेल भेज दिया जाएगा।

इससे डरकर खान ने अपने गांव के एक सामाजिक कार्यकर्ता से बात की, जिसने उसे ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी। उसने साइबर अपराध के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त को भी शिकायत दी। मऊआइमा पुलिस ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया है और जांच जारी है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण