BiharPurnia

आ गई खुशखबरी ! पूर्णिया एयरपोर्ट से विमान जल्द भरेंगे उड़ान, जानिए संजय झा क्या बोले?

Google news

बिहार के पूर्णिया एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने का सपना 8 साल बाद पूरा हो सकता है. दरअसल, साल 2016 में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उड़ान योजना के तहत घोषणा की थी कि पूर्णिया से भी हवाई सेवा बहाल होगी. हवाई चप्पल पहनने वाले भी हवाई जहाज से सफर करेंगे. सिविल इन्क्लेव के निर्माण के लिए 52 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था. जिसमें एक तिहाई जमीन करीब 17 एकड़ जमीन जिला प्रशासन की ओर से पहले ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सौंप दिया गया था।

एयरपोर्ट का डिजाइन तैयार : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने पूर्णिया एयरपोर्ट की डिजाइन भी तैयार कर लिया है. इसके अलावा बजट में भी 432 करोड़ रुपये दिया गया है. कयास लगाये जा रहे हैं कि चुनाव से पहले इस एयरपोर्ट के निर्माण का शिलान्यास हो सकता है. इस हवाई अड्डा के फंक्शनल हो जाने से आस-पास के दो-तीन प्रमंडल के लोगों को काफी सुविधा होगी. हवाई सफर के लिए लोगों को बागडोगरा नहीं जाना पड़ेगा. साथ ही साथ व्यापारियों को भी इससे काफी मदद मिलेगी।

”बहुत ही खुशी की बात है कि अब पूर्णिया एयरपोर्ट से हवाई सेवा जल्द शुरू होगी. ये हम सभी के 8 साल के अभियान का परिणाम है कि पूर्णिया की डिमांड उनके कानों तक गई. एयरपोर्ट बनेगा तो हम सभी को काफी फायदा होगा. इसके लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकार और जिला प्रशासन को धन्यवाद है.”- स्थानीय

संजय झा ने की केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से मुलाकात : जितने रुपये लगा कर लोग बागडोगरा एयरपोर्ट जाते हैं, उतने में फ्लाइट की टिकट कर हवाई सेवा का आनंद उठा सकेंगे. इसी क्रम में जदयू के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय कुमार झा ने नई दिल्ली में शनिवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू से मुलाकात कर पूर्णिया एयरपोर्ट से जल्द उड़ान शुरू कराने का आग्रह किया. उड्डयन मंत्री से यह भी अनुरोध किया कि जिस तरह दरभंगा में एक अंतरिम टर्मिनल का निर्माण कर उड़ान सेवा संचालित की जा रही है, उसी तरह पूर्णिया में भी तत्काल एक अंतरिम टर्मिनल का निर्माण कर उड़ान सेवा जल्द शुरू कराने की पहल करें।

अंतरिम टर्मिनल निर्माण कर सेवा शुरू करने की मांग : संजय झा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से जानकारी साझा करते हुए बताया है कि केंद्रीय मंत्री ने उक्त अनुरोध को गंभीरता से लेते हुए विभागीय अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है. पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण होने से आस पास के जिले, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, खगड़िया, भागलपुर तथा साहिबगंज जिला आदि के लोगों को फायदा मिलेगा. पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण होने से आस पास के एयरपोर्ट गुवाहाटी, दरभंगा, पटना, गया, रांची, देवघर, अगरतला आदि से बेहतर कनेक्टिविटी उपलब्ध होगी।

“तत्कालीन कलेक्टर और संजय झा के चलते ही पूर्णिया एयरपोर्ट का काम रुका रहा. साजिश के तहत काम को अटकाया गया नहीं तो पूर्णिया एयरपोर्ट का काम अब तक पूरा हो जाता.”- स्थानीय


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण