EducationBihar

28 सितंबर से शुरू होगा 70वीं बीपीएससी के लिए आवेदन

Google news

पटना। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने सोमवार को 70वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा की अधियाचना जारी कर दी। अधियाचना के अनुसार 1957 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन लिया जाएगा।

आवेदन की प्रक्रिया 28 सितंबर से शुरू होगी। वहीं, आवेदन की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर तक रखी गई है।

आयोग के इतिहास में सिविल सेवा में सबसे अधिक रिक्तियों वाली यह परीक्षा होगी। प्रारंभिक परीक्षा नवंबर के मध्य में संभावित है। आयोग ने परीक्षा पैटर्न से लेकर तमाम तरह की जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी है।

1957 पदों में अनुमंडल पदाधिकारी / वरीय उप समाहर्त्ता (बिहार प्रशासनिक सेवा) 200, पुलिस उपाधीक्षक (बिहार पुलिस सेवा) 136, राज्य कर आयुक्त 168, लेवल सात के विभिन्न विभागों के पदों में 174, ग्रामीण विकास पदाधिकारी 393, राजस्व अधिकारी 287 पद, आपूर्ति निरीक्षक 233 और प्रखंड में अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण पदाधिकारी के 125 पद शामिल हैं। लेवल सात के ही विभिन्न विभागों की रिक्ति 213 और प्रखंड अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी के 28 पदों पर नियुक्ति के लिए परीक्षा होगी। अनारक्षित श्रेणी के छात्रों को आवेदन में 600 और अन्य को 150 रुपए देने होंगे।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण