MotihariBihar

बिहार विधानसभा की याचिका समिति ने अस्पताल का किया निरीक्षण

Google news

बिहार विधानसभा की याचिका समिति की टीम दो दिवसीय दौरे पर पूर्वी चंपारण पहुंची। इस दौरान समिति के सदस्यों ने सदर अस्पताल पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान समिति के सदस्यों ने गड़बड़ी देखकर डॉक्टरों को कड़ी फटकार लगाई।

याचिका समिति के अध्यक्ष अमरजीत कुशवाहा, सदस्य विधायक पवन जायसवाल और श्याम बाबू यादव ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मारीज और उनके परिजनों ने कई तरह के शिकायत की। जिसको लेकर टीम की नाराजगी दिखी। निरीक्षण के क्रम में याचिका समिति की टीम ने इमरजेंसी वार्ड, मातृत्व वार्ड, ओपीडी सहित कई विभागों का निरीक्षण किया।

इस दौरान अस्पताल में कई तरह की गड़बड़ियां सामने आई हैं। अस्पताल में आउटसोर्सिंग पर बहाली, टेंडर में अनियमियता, कोविड के दौरान प्राइवेट अस्पतालों में लोगों की हुई मौत के आंकड़े, दवा की आपूर्ति के बावजूद मरीजों को दवा नहीं मिलना, एम्बुलेंस के परिचालन में घोर अनियमितता सामने आई है।

इस पूरे मामले पर समिति के सदस्य विधायक पवन जायसवाल ने कहा कि पूरे मामले की जानकारी समिति के द्वारा विधानसभा और विभाग से जुड़े सचिव को दी जाएगी ताकि आगे की कार्यवाई हो सके।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण