Bihar

बिहार के विभिन्न जिलों में डूबने से 34 की मौत

Google news

बिहार के विभिन्न जिलों में मंगलवार को डूबने से 34 लोगों की मौत हो गई। वहीं छह से अधिक लापता हैं। सबसे अधिक मौतें जिउतिया के लिए नदी-तालाबों में स्नान के दौरान हुई।

पूर्वी व पश्चिम चंपारण में नहाने के दौरान 11 लोग डूब गए। इनमें सात की मौत हो गई, जबकि चार बचा लिए गए। दूसरी ओर कोसी, सीमांचल व पूर्वी बिहार में मंगलवार को डूबने से 15 लोगों की जान चली गई। मासूम समेत चार लोग लापता हैं।

मुंगेर और भागलपुर जिले में बाढ़ के पानी में डूबने से चार-चार लोगों की जान गई। वहीं, मधेपुरा और कटिहार में दो-दो लोगों के डूबने से मौत हो गयी। सहरसा, खगड़िया और लखीसराय जिले में डूबने से एक-एक व्यक्ति की जान गई है। जबकि सुपौल में डूबने से तीन लोग लापता हैं। वहीं बिहारशरीफ में 3, जहानाबाद, हाजीपुर, बेगूसराय और सासाराम में दो-दो लोग डूब गए।

पूर्वी चंपारण में जिउतिया पर्व पर नहाने के दौरान नौ लोग डूबे। इनमें तीन बच्चियों समेत पांच की मौत हो गई। चार को बचा लिया गया। मरनेवालों में दो सगी बहनें भी हैं। वहीं, पश्चिम चंपारण के नौतन के बलुआ गांव में चन्द्रावत नदी में नहाने के दौरान डूबने से मुराद खां (8) व अफान (12) की मौत हो गयी। दोनों चचेरे भाई थे। बेगूसराय के बछवाड़ा स्थित विशनपुर पंचायत में बाढ़ के पानी की तेज धार में बह जाने से 11 वर्षीय एक मासूम की मौत हो गई। गया के आमस डूबने से एक दस वर्षीय बच्चे की मौत हो गई।

पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाला नीरज कुमार स्कूल में मासिक परीक्षा देने के बाद चहका में नहाने चला गया था। इसी दौरान वह डूब गया। सुपौल थाना क्षेत्र के घूरन गांव में कोसी नदी में डूबने से दो महिला लापता हो गईं। दोनों मवेशी के लिए चारा लाने जा रही थीं। वहीं, मरौना थाना क्षेत्र में कोसी नदी में डूबने से एक 7 वर्षीय बालक लापता हो गया। वहीं सहरसा के सोनवर्षा राज स्थित बड़सम पंचायत स्थित सोनेसत्तर घाट के सुरसर नदी में पैर फिसलने से एक अधेड़ की मौत हो गई।

सुपौल के निर्मली में सिसौनी के पास कोसी में डूबने से एक सात वर्षीय बालक लापता हो गया। सिसौनी वार्ड 6 निवासी अनिल साह का 7 वर्षीय पुत्र आदि कुमार कोसी में स्नान करने गया था। वैशाली जिले के बिदुपुर में बाढ़ पीड़ितों को प्लास्टिक वितरण के दौरान युवक व किशोर नदी में डूब गए। घटना मंगलवार को उस समय हुई जब चेचर पंचायत के वार्ड नंबर 11 गोकुलपुर दियारे में बाढ़ पीड़ितों के बीच प्लास्टिक वितरित किया जा रहा था। रामानंद पासवान के 35 वर्षीय पुत्र लालन पासवान और रामजन्म पासवान के 15 वर्षीय पुत्र लाली कुमार डूब हैं।

बिहारशरीफ में दो अलग-अलग स्थानों पर जितिया से पहले स्नान करने गयी मां-बेटी समेत तीन लोगों की डूबने से मौत हो गयी। सरमेरा थाना क्षेत्र के धनावांडीह गांव में वार्ड सदस्या व उनकी बेटी धनायन नदी में डूब गयी। इसी तरह, कोसुक में मां के साथ स्नान करने गये युवक की पंचाने नदी में डूबने से मौत हो गयी। हादसे की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण