Bihar

तेजस्वी यादव 1 अक्टूबर से चलाएंगे स्मार्ट मीटर के खिलाफ अभियान

Google news

लालू यादव कि पार्टी राजद ने बिहार में 1 अक्टूबर से स्मार्ट मीटर के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन करने का ऐलान किया है. राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और पार्टी प्रवक्ता शक्ति यादव ने बुधवार को इसका ऐलान किया. उन्होंने बिहार की नीतीश सरकार पर राज्य के बिजली उपभोक्ताओं से लूट मचाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि स्मार्ट बिजली मीटर से आम नागरिक परेशान हैं और सरकार द्वारा सुनियोजित लूट मचाई जा रही है. उन्होंने स्मार्ट मीटर को जनहित के विरुद्ध बताते हुए इसके खिलाफ 1 अक्टूबर से आंदोलन करने का ऐलान किया.

जगदानंद सिंह ने कहा कि स्मार्ट मीटर के नाम पर लूट मची है.गरीब और आम उपभोक्ता इससे परेशान है. एक अक्टूवर से जनता के मुद्दे को लेकर राजद आंदोलन करेगी. उन्होंने कहा कि चाहे गावं हो या शहर हर जगह के व्यक्ति इससे त्रस्त हैं. राजद ने आरोप लगाया कि अन्य प्रदेशो के मुकाबले बिहार मे तेजी से स्मार्ट मीटर की शिकायत बढ़ी है. यहां तक कि इस स्मार्ट मीटर के खेल में विभाग द्वारा  करोड़ों रूपये का रिश्वत वसूला जा रहा है. यह वसूली आम जनता से जारी है।

उन्होंने कहा कि अकेले बिहार मे जितना स्मार्ट मीटर लगा उतने पूरे देश में नहीं लगे हैं. बिहार में 32 लाख स्मार्ट मीटर लगे है जो पूरे देश के अनुपात मे काफी अधिक है. अभी एक करोड़ 72 लाख स्मार्ट मीटर बिहार में लगाने का सरकार ने लक्ष्य रखा है जिससे जनता और ज्यादा परेशान होगी. स्मार्ट मीटर की खामियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य था की एक ही जगह से रीडिंग लेना लेकिन तीस से चालीस प्रतिशत अधिक रीडिंग लग रही है.

राजद ने बिजली उपभोक्ताओं की इसी समस्या को देखते हुए एक अक्टूबर से हर प्रखंड में अभियान चलाने का फैसला लिया है. ‘स्मार्ट मीटर हटाओ’ आंदोलन पूरे राज्य में चलेगा. वहीं तेजस्वी यादव की बातों को दोहराते हुए उन्होंने कहा राजद की सरकार बिहार में बनेगी तो दो सौ यूनिट बिजली हमलोगों ने मुफ्त देने की घोषणा की है. साथ ही नीतीश सरकार पर बरसते हुए कहा कि अगर सरकार ने स्मार्ट मीटरों को नहीं हटाया तो राजद गांव वालों से विरोध करने और स्मार्ट मीटर को उखार फेंकने की बात भी करेगा.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण