GayaBihar

आज बोधगया आएंगे बाबा बागेश्वर, 6 दिनों तक करेंगे प्रवास, 200 भक्तों के पूर्वजों का कराएंगे पिंडदान

बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम में फिर फेरबदल सामने आया है. बागेश्वर बाबा अब दो या तीन दिनों के बजाए 6 दिनों के लिए गया जी आएंगे. उनके आज यानि कि 27 सितंबर को गया आगमन की सूचना है. गौरतलब है, कि बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम में लगातार फेरबदल सामने आ रहा है।

आज होगा बागेश्वर बाबा का गया आगमन: पहले 26 सितंबर को उनके आने की सूचना थी और 2 अक्टूबर तक उन्हें रुकना था, लेकिन फिर कार्यक्रम दो या तीन दिनों का हुआ, आगमन 26 सितंबर को ही तय था. अब जानकारी के अनुसार वे आज गया रहे हैं और 6 दिनों तक यहां प्रवास करेंगे. 27 सितंबर से 2 अक्टूबर तक वे बोधगया प्रवास स्थल से सीमित भक्तों के बीच भागवत कथा करेंगे, जिसका ऑनलाइन लाभ भक्त उठा सकेगें।

6 दिनों तक रुकेंगे बागेश्वर बाबा: बागेश्वर धाम आचार्य पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम में फेरबदल सामने आया है. जानकारी मिली है, कि बाबा बागेश्वर 27 सितंबर को गया पहुंचेंगे और 6 दिनों तक इनका प्रवास होगा. 27 सितंबर से लेकर वे 2 अक्टूबर तक गया के बोधगया में प्रवास करेंगे. पितृ पक्ष मेल होने के कारण उनका प्रवास स्थल बोधगया के होटल में होगा. प्रवास स्थल पर रहकर ही बाबा बागेश्वर भागवत कथा करेंगे. तकरीबन 200 अनुयायियों के साथ उनके आने की सूचना है।

दिव्य दरबार नहीं लगेगा: जानकारी के अनुसार बागेश्वर धाम के आचार्य पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बाबा बागेश्वर आज गया पहुंचेंगे. उनका प्रवास बोधगया में होगा. पिछली बार की तरह इस बार भी उनका दिव्य दरबार नहीं लगेगा. 27 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक वे बोधगया के संबोधी रिट्रीट होटल में प्रवास करेंगे. प्रवास स्थल से ही भागवत कथा करेंगे. बाबा बागेश्वर के भक्त ऑनलाइन भागवत कथा का लाभ ले सकेंगे. उनके आगमन को लेकर तमाम प्रशासनिक व्यवस्थाएं भी की जा रही है।

पिछली बार भी पितृपक्ष मेले के दौरान आए थे: गौरतलब है, कि बाबा बागेश्वर पिछली बार भी पितृ पक्ष मेले की अवधि के दौरान ही गया को आए थे. तब उनका प्रवास बोधगया के संबोधी रिट्रीट होटल में हुआ था. बोधगया में प्रवास स्थल से ही ऑनलाइन भागवत कथा का आयोजन हुआ था. इस बार भी प्रवास स्थल से ही ऑनलाइन भागवत कथा का लाभ उनके भक्त उठा सकेंगे।

200 भक्तों के पूर्वजों का कराएंगे पिंडदान: सड़क मार्ग से बाबा बागेश्वर के गया पहुंचने की खबर है. बोधगया प्रवास स्थल से भागवत कथा बाबा बागेश्वर द्वारा किया जाएगा. वहीं पितृ तर्पण महायज्ञ भी प्रवास स्थल से ही होगा. वैसे बताया जा रहा है, कि बाबा बागेश्वर के साथ आने वाले भक्त गया में पिंडदान का कर्मकांड करेंगे।

कार्यक्रम में लगातार हो रहा फेरबदल: बाबा बागेश्वर के भागवत कथा में सीमित संख्या में भक्त ही शामिल हो सकेंगे. हालांकि बोधगया प्रवास के बीच बाबा बागेश्वर के विष्णु पद मंदिर में पूजा अर्चना करने की भी संभावना है. फिलहाल बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम में लगातार फेरबदल के बीच आज उनके आगमन होने, बोधगया प्रवास पर रहने और 2 अक्टूबर तक उनके रहने की सूचना है. इस तरह बागेश्वर धाम के आचार्य पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा आज गया जी को पहुंच रहे हैं।

 


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण