Bihar

शांभवी चौधरी ने समस्तीपुर पर दिया ऐसा बयान कि होने लगी ट्रोल

समस्तीपुर की सासंद और बिहार सरकार मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान एक ऐसा बयान दिया जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल है। लोक जन शक्ति पार्टी रामविलास से समस्तीपुर की सांसद शाभंवी ने अपने साक्षत्कार के दौरान कहा था कि संसद में उनके द्वारा समस्तीपुर की बात रखने से लोगों को पता चला कि समस्तीपुर बिहार के मैप में कहां है? पहले लोगों को पता नहीं था कि समस्तीपुर नक्शे में कहां है? शाभंवी के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनको ट्रोल किया जा रहा है ।

इस बीच एनडीए में लोजपा (रा) की सहयोगी पार्टी जदयू की तरफ से भी इस बयान पर प्रतिक्रिया दी गई है। जदयू के मुख्य प्रवक्ता सह एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि समस्तीपुर पैराणिक रूप से विद्यापति की धरती है। जननायक कर्पूरी ठाकुर की कर्मस्थली है। झोपड़ी के लाल कर्पूरी ठाकुर जब मुख्यमंत्री थे तब  उनकी पत्नी बकरी चराती थी । नीरज ने कहा कि  हम नीतीश कुमार का आभार व्यक्त करते हैजिन्होंने जननायक कर्पूरी ठाकूर के निधन के बाद उनके पुत्र रामनाथ ठाकुर को बिहार मे मंत्री परिषद में स्थान दिया और साथ ही साथ केंन्द्र में मंत्री बनाया ।

समस्तीपुर सांसद के बयान पर  नीरज कुमार ने कहा कि कौन क्या कहता है इस पर हम क्या  ज्ञान दें। जदयू प्रवक्ता ने बिना शांभवी का नाम लिए नसीहत के लहजे में कहा कि इस बात को हमेशा याद रखना चाहिए कि समस्तीपुर विद्यापति और जननायक कर्पूरी ठाकुर की घरती है. उन्होंने कहा कि अगर मैं बोलूं कि मेरे जन्म लेने के बाद मेरे जन्मस्थल मोकामा को सबने जाना तो यह दुखद बाद है। कोई भी प्रतिनिधि किसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है तो उसका सम्मान बढ़ता है।

गौरतलब है कि शांभवी चौधरी के बयान को लेकर उन्हें लगातार ट्रोल किया जा रहा है. इन सबके बीच अब बिना शांभवी चौधरी का नाम लिए जदयू की ओर से भी समस्तीपुर की महत्ता को बताया गया है. इतना ही नहीं जनप्रतिनिधियों को कैसे संयमित भाषा का प्रयोग करना चाहिए इस पर भी सुझाव दिया गया.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण