Bhagalpur

भागलपुर : सबौर के मसाढ़ू मे लगातार जारी है कटाव

भागलपुर : सबौर प्रखंड क्षेत्र के ममलखा पंचायत स्थित पुरानी मसाढ़ू के वार्ड नंबर एक और दो में गंगा कटाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार की अहले वार्ड नंबर एक स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 103 का भवन गंगा कटाव में समा गया।

पिछले एक सप्ताह से भीषण गंगा कटाव हो रहा है, जिससे कई मकान कटाव की जद में आ गए हैं। पुरानी ममलखा निवासी अनिल कुमार ने कहा कि रुक-रुक कर कटाव जारी है। इस संबंध में सबौर के सीओ सौरभ कुमार ने बताया कि बाढ़ नियंत्रण विभाग को कटाव की जानकारी दे दी गई है। उधर, सबौर प्रखंड क्षेत्र के ममलखा पंचायत स्थित पुरानी मसाढ़ू के वार्ड नंबर एक में गंगा कटाव पीड़ित से गुरुवार को सबौर बीडीओ मिलने पहुंचे और कटाव की स्थिति का जायजा लेकर उनकी समस्याएं सुनीं। वहीं पूरे कटाव स्थल पर ग्रामीणों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों से भी बात किया। सबौर बीडीओ प्रभात रंजन ने कहा कि कटाव पीड़ित की समस्या सुनकर कटाव स्थल की स्थिति को देखते हुए बचाव रोधी कार्य शुरू करवाई गई।

वहीं पुरानी मसाढ़ू सहित अन्य जगहों पर आंगनबाड़ी केंद्र में गुरुवार को टीएचआर वितरण का बीडीओ ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में जांच किया और जांच के दौरान वितरण की गई। वहीं सन्हौला में जदयू नेता शुभानंद मुकेश ने कहलगांव में आई बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र के लिए बिहार सरकार के आपदा मंत्री से मुलाकात की।

शुक्रवार को विभाग के जेई मजदूर के साथ कटावस्थल पर पहुंचे। नाव से बंबू रोल व जिओ बैग लाकर नदी के किनारे डाले जा रहे हैं। लेकिन यह प्रयास विफल साबित हो रही है। जब मकान कटने लगते हैं, तब विभाग हरकत में आता है। अगर कटावरोधी काम अप्रैल में ही कराया गया होता तो यह स्थिति नहीं आती। बता दें कि पिछले 27 दिन से पुरानी मसाढ़ू में कटाव हो रहा है। अब तक दो दर्जन लोगों के घर, जलमीनार, पीसीसी सड़क, आंगनबाड़ी केंद्र का भवन, सामुदायिक भवन कटाव की भेंट चढ़ चुके हैं।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण