BiharPatna

बिहार में बाढ़ से निपटने के लिए केन्द्र तैयार, NDRF की 11 टीमें तैनात, बाढ़ में फंसे लोगों को किया जाएगा एयरलिफ्ट

बिहार में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए 11 NDRF की टीम को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तैनात कर दिया गया है। इसके अलावा आठ अतिरिक्त NDRF की टीम को रिजर्व में रखा गया है। इस बात की जानकारी देते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बिहार को बाढ़ नियंत्रण के लिए 11500 करोड़ रुपये की राशि दी गई है।

बाढ़ से निपटने के लिए केन्द्र सरकार तैयार

इसके साथ ही केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों पर नजर बनाए हुए हैं और वहां के निवासियों के लिए राहत के कार्य में अधिकारियों को लगा चुके हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार में SDRF और NDRF की टीम मिलकर काम कर रही है।

बाढ़ में फंसे लोगों को किया जाएगा एयरलिफ्ट

उन्होंने यह भी कहा की जरूरत पड़ने पर बाढ़ में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट कर निकालने की भी तैयारी की जा चुकी है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने लालू परिवार के साथ तेजस्वी यादव को भी जमकर हमला बोला। नित्यानंद राय ने कहा कि जब लालू यादव की सरकार थी, तब उन्होंने भूखे बच्चों के दूध का भी घोटाला कर दिया था। संकट के समय में लालू का पूरा परिवार विदेश दौरे पर रहता है।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण