SupaulBihar

राहत की मांग को लेकर बाढ़ पीड़ितों ने रोक दी ट्रेन

कोसी बराज से पड़ोसी देश नेपाल की तरफ से पानी छोड़ने के बाद बिहार के सुपौल समेत अन्य जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। नीचले इलाकों में बाढ़ का पानी घुसने के कारण हालत बिगड़ते जा रहे हैं। हजारों लोग ऊंचे स्थानों पर शरण लिए हुए हैं। प्रशासन के स्तर पर राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है जो नाकाफी साबित हो रहा है। सोमवार को बाढ़ पीड़ितों के धैर्य वने जवाब दे दिया और गुस्साए लोगों रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया।

रेलवे ट्रैक के जाम होने के कारण सहरसा-लहेरियासराय रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया। बाढ़ पीड़ितो ने मदद की मांग को लेकर सहरसा से फारबिंसगंज जा रही डेमू ट्रेन को सुपौल के थरबिटिया-सरायगढ़ के बीच रोक दिया और राहत सामग्री की समुचित व्यवस्था करने की मांग करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही रेल पुलिस और रेलवे के अधिकारियों के साथ साथ जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और गुस्साए लोगों को समझा बुझाकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।

बता दें कि बाढ़ पीड़ितों का आरोप है कि जिला प्रशासन की तरफ से जितनी मदद चाहिए उतनी मदद नही दी जा रही है। बाढ़ प्रभावित लोगों के समक्ष तमाम तरह की परेशानियां सामने आ गई हैं। बच्चे भूख से बिलख रहे हैं। जिला प्रशासन की तरफ से जितनी मदद दी जा रही है वह नाकाफी साबित हो रही है। ऐसे में जिला प्रशासन और सरकार तक अपनी बात को पहुंचाने के लिए उन्होंने इस रास्ते को चुना।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण