AlertBihar

बाढ़ की तबाही से निपटने के लिए बिहार सरकार हुई तत्पर, जल संसाधन विभाग के सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द

पटना : इन दिनों पूरा बिहार बाढ़ से पीड़ित है, जिससे लोगों का जीवन अत व्यस्त हो गया है. वहीं बिहार में बाढ़ की तबाही से निपटने के लिए बिहार सरकार पूरी तरह से तत्पर है. जल संसाधन विभाग ने सभी अधिकारी और कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी है. ऐसे में कल देर रात राज्य के कई इलाकों में तटबंधक टूटने की खबर है. सामने आई जल संसाधन विभाग के अधिकारियों का हाथ पैर फूलने लगा है. इस बीच जल संसाधन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. काम में लापरवाही को लेकर जल संसाधन विभाग ने एक अभियंता को निलंबित किया है.

जल संसाधन विभाग ने अभियंता को किया निलंबित

आरोप है कि बगहा के बाढ़ नियन्त्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता निशिकांत कुमार ने कार्य में लापरवाही बरती है. इस वजह से गंडक नदीं के तेज दबाव की वजह से बगहा-1 प्रखंड में चंपारण तटबंध टूट गया.आरोपी कार्यपालक अभियंता ने न सिर्फ लापरवाही बरती बल्कि स्थानीय प्रशासन के साथ तालमेल नहीं किया.जल संसाधन विभाग के अपर सचिव नवीन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी है.

क्षतिग्रस्त बांध को सुरक्षित रखने के लिये युद्धस्तर पर कार्य चल रहा है

जारी प्रेस बयान में बताया गया है कि रविवार की शाम बगहा  में गंडक के बाएं तटबंध 4.5 पर क्षतिग्रस्त हो गया है.क्षतिग्रस्त बांध को सुरक्षित रखने के लिये युद्धस्तर पर कार्य चल रहा है,लेकिन तटबंध के क्षतिग्रस्त होने,कार्य मे लापरवाही बरतने व जिला प्रशासन से सही समन्वय स्थापित नही करने के आरोप में  बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल बगहा के कार्यपालक अभियंता निशिकांत कुमार  को निलंबित कर दिया गया है. जल संसाधन विभाग की तरफ से बताया गया है कि बाढ़ को लेकर विभाग पूरी तरह से चौकस है. तटबंधों की सुरक्षा को लेकर लगातार निगरानी की जा रही है.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण