Uttar PradeshVaranasi

BJP नेता के घर पकड़ी गई बिजली चोरी, छुटभैयों ने किया हंगामा निलंबित हुआ जेई

वाराणसी में बीजेपी नेता पर बिजली चोरी के आरोप में विजलेंस टीम ने मुकदमा दर्ज कर दिया।

मुकदमा दर्ज होने की खबर जैसे ही बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं को मिली दर्जनों की संख्या में विजलेंस थाने पहुंच हंगामा करते हुए क्षेत्र के जेई और विजलेंस के दारोगा पर घूस मांगने का आरोप लगाया। विजलेंस के सीओ ऑफिस में घंटों चले पंचायत के बाद बीजेपी नेताओं ने जेई के खिलाफ भेलूपुर थाने में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दिया।

वही विभागीय जांच में जेई की लापरवाही सामने आने और विभाग की होती किरकिरी को देखते हुए आरोपी विजलेंस के जेई विकास दुबे को निलंबित कर दिया गया है। वाराणसी के कैंट थाना क्षेत्र के फुलवारी निवासी बीजेपी जिला कार्य समिति के सदस्य दिलीप मिश्रा के घर विजलेंस टीम ने बिजली चोरी पकड़ा था। मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद विजलेंस थाने पहुंचे बीजेपी नेता दिलीप मिश्रा ने शिकायत किया कि उनका मीटर खराब हो गया था और इसकी जानकारी क्षेत्र के जेई को दिया गया।

उन्होंने नए मीटर लगने तक डायरेक्ट कनेक्शन जुड़वा दिया। वही एक दिन बाद विजलेंस की टीम ने छापा मार बिजली चोरी होने की बात कही। बीजेपी नेता दिलीप मिश्रा ने बताया कि विजलेंस के जेई विकास दुबे को जानकारी दिया गया, कि उनका मीटर खराब है और क्षेत्र के जेई के निर्देश पर डायरेक्ट कनेक्शन जुड़वाया गया है। आरोप है, कि विजलेंस के जेई विकास दुबे ने बीजेपी नेता से 30 हजार रुपए की मांग करते हुए बिजली चोरी में मुकदमा दर्ज न होने की बात कही। बीजेपी नेता ने पैसे देने से इंकार कर दिया और अगले ही दिन विजलेंस थाने पर उन्हे मुकदमा दर्ज होने की जानकारी मिली।
बीजेपी नेता दिलीप मिश्रा पर बिजली चोरी के आरोप में मुकदमा दर्ज होने की खबर जैसे ही अन्य बीजेपी नेताओं को मिली वह अपने समर्थकों के साथ विजलेंस थाना जा धमके। विजलेंस के जेई और दारोगा पर घूस मांगने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू किया। आनन -फानन में मौके पर भेलूपुर थाना क्षेत्र की पुलिस टीम पहुंच बीजेपी नेताओं को शांत करवाया। विजलेंस की सीओ सरोज पांडे के ऑफिस में हंगामा करने वाले बीजेपी नेताओं ने जेई विकास दुबे की शिकायत की।

विजलेंस थाने में घंटो चली पंचायत के बाद अधिकारियों ने लिखित शिकायत मांग जांच का आश्वासन दिया। बिजली विभाग ने प्रकरण में जांच के दौरान विजलेंस के जेई विकास दुबे को दोषी पाया, तो विभाग ने उन्हें निलंबित कर दिया। विजलेंस द्वारा बीजेपी नेता से घूस मांगने का आरोप और बीजेपी नेताओं के द्वारा विजलेंस थाने में हंगामे की खबर बीजेपी संगठन तक पहुंची।

सूत्रों के अनुसार संगठन के पदाधिकारियों ने आरोपी पर सख्त कार्रवाई की मांग किया। जिस पर विभाग ने आरोपी जेई को सस्पेंड कर दिया है।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण