Purnia

सरकार ने भूमि सौंपी अब पूर्णिया में एयरपोर्ट का रास्ता साफ

पटना। पूर्णिया में राज्य के पांचवें नागरिक एयरपोर्ट के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। सोमवार को राज्य सरकार ने सिविल एन्क्लेव और संपर्क पथ के निर्माण के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को 58.18 एकड़ जमीन सौंप दी है।

वायुयान संगठन निदेशालय पटना, हवाई अड्डा के प्रशासी पदाधिकारी सह निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, पटना के एजीएम एलबी सिंह ने संयुक्त पत्र पर हस्ताक्षर कर इस प्रक्रिया को पूरा किया। अब सिविल एन्क्लेव और संपर्क पथ के निर्माण की सबसे बड़ी बाधा दूर हो गई है। मौके पर पटना एयरपोर्ट के भूमि सलाहकार अशोक कुमार सिन्हा भी मौजूद रहे। पूर्णिया में पहले से सैन्य हवाई अड्डा है। इस एयरपोर्ट को वायु सेवा और एएआई द्वारा संयुक्त रूप से नागरिक विमानों का परिचालन किया जाएगा। इसे बिहटा एयरपोर्ट की तर्ज पर संचालित किया जाएगा। बिहटा एयरपोर्ट पर भी सैन्य हवाई अड्डा है। पूर्णिया में एयरपोर्ट को चालू करने के लिए इस 52.18 एकड़ के अतिरिक्त 15 एकड़ जमीन के अधिग्रहण का काम चल रहा है। इसके बाद एएआई की ओर से आवश्यक संरचना निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे