AccidentNational

फिर टला बड़ा हादसा, टूटी पटरी पर दौड़ी केरला एक्सप्रेस… यात्रियों की थम गई सांसें

पिछले कुछ महीनों से भारतीय रेलवे पर कई हादसों की खबरें सामने आई हैं। इन घटनाओं के बीच अब एक और बड़ा मामला सामने आया है, जिसमें लापरवाही साफ दिखाई दे रही है। झांसी के ललितपुर-दैलवारा में केरला एक्सप्रेस के 3 कोच टूटी हुई पटरी से गुजर गए। इस घटना में सौभाग्य से किसी भी यात्री को नुकसान नहीं हुआ। हालांकि, ट्रेन रुकने के बाद गुस्साए यात्रियों ने हंगामा किया।

मरम्मत कार्य के दौरान समस्या
ललितपुर में ट्रेन की पटरी का मरम्मत कार्य चल रहा था। इस दौरान पटरियों का कुछ हिस्सा टूटा हुआ था। लेकिन, ट्रेन की ड्राइविंग टीम को इस स्थिति की जानकारी नहीं दी गई थी। जब केरला एक्सप्रेस वहां से गुजरी, तब ड्राइवर को खराब पटरियों के बारे में कोई सूचना नहीं थी।

गंभीर परिणाम से बचाव
ड्राइवर ने जब तक इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका, तब तक उसके 3 कोच टूटी हुई पटरी से गुजर चुके थे। यदि ट्रेन बेपटरी हो जाती, तो स्थिति बहुत गंभीर हो सकती थी, जिससे कई यात्रियों की जान को खतरा हो सकता था। यह घटना रेलवे सुरक्षा के मानकों पर गंभीर सवाल उठाती है और इस लापरवाही को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है।

यात्रियों का हंगामा
जब ट्रेन झांसी रेलवे स्टेशन पर रुकी, तो यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। उनकी नाराजगी का कारण यह था कि उन्हें बिना किसी सूचना के इस गंभीर खतरे का सामना करना पड़ा। यात्रियों ने सुरक्षा की कमी और लापरवाही के खिलाफ आवाज उठाई। यह घटना रेलवे के सुरक्षा मानकों पर गंभीर सवाल उठाती है और यह जरूरी है कि रेलवे प्रबंधन इस मामले को गंभीरता से ले और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए उचित कदम उठाए।

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे