National

500 की नोट पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर की फोटो, वीडियो देख एक्टर भी हुए कंफ्यूज

हाल ही में एक दिलचस्प मामला सामने आया है, जिसमें 500 रुपये के नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर की जगह अनुपम खेर की तस्वीर छपी हुई थी। बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने खुद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा किया है, जिसमें 500 रुपये के नोट पर उनकी तस्वीर नजर आ रही है। जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गया है और अब लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है। अब आपके मन में सवाल यह होगा कि इस वीडियो का असली मतलब क्या है ?

अनुपम खेर का रिएक्शन
जब अनुपम खेर ने वायरल हो रहे इन जाली नोटों की तस्वीर देखी, तो उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी। अभिनेता अनुपम खेर ने न्यूज चैनल टीवी 9 के वीडियो को शेयर करते हुए हैरानी जाहिर की। उन्होंने लिखा, “लो जी कर लो बात! 500 सौ के नोट पर गांधी जी की फोटो की जगह मेरी फोटो? कुछ भी हो सकता है!” उनके इस मजेदार रिएक्शन ने कई लोगों को हंसी में डाल दिया, और कुछ लोग तो इसे सच समझ बैठे।

ठगी का मामला
दरअसल, यह मामला तब शुरू हुआ जब 24 सितंबर को नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन में सराफा व्यापारी मेहुल ठक्कर ने शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि उनके साथ ठगी हुई है, जिसमें उन्हें जाली नोट दिए गए। ठक्कर का कहना है कि एक कर्मचारी को संदिग्ध लोगों ने 2,100 ग्राम सोने के सौदे के लिए संपर्क किया था, जिसकी कीमत 1.6 करोड़ रुपये थी। इन लोगों ने 1.3 करोड़ रुपये नकद दिए और बाकी 30 लाख रुपये अगले दिन देने का वादा किया। लेकिन जब सोना सौंपने के बाद वे गायब हो गए, तब ठक्कर को समझ में आया कि सभी नोट नकली थे।

पुलिस कार्रवाई
नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के अनुसार, सबसे पहले ज्वैलरी शॉप मैनेजर प्रशांत पटेल ने ठक्कर से संपर्क किया था। पटेल ने कहा कि खरीदार तुरंत पूरी रकम नहीं दे सकता और इसके बदले 1.3 करोड़ रुपये नकद देगा। अब पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो संदिग्धों की तलाश कर रही है।

बॉलीवुड ट्विस्ट
इस पूरे मामले में अनुपम खेर की मजेदार प्रतिक्रिया और जाली नोटों का मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है। लोग उनके रिएक्शन को देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं। इस घटनाक्रम ने एक अनूठा बॉलीवुड ट्विस्ट जोड़ दिया है, जिससे मामला और भी दिलचस्प बन गया है।

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे