BiharPatnaPolitics

सुबह -सुबह CM नीतीश और PM मोदी पर तेजस्वी का तंज

बिहार में बाढ़ से तबाही मची हुई है। इस बीच नेता प्रतिपक्ष और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र की मोदी सरकार और सीएम नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया है। तेजस्वी ने एक्स (X) पर पोस्ट किया और सुबह-सुबह पीएम मोदी और नीतीश कुमार पर फायर हो गए। तेजस्वी ने अपने पोस्ट में इस बात का जिक्र किया है कि कैसे बिहार में 2008 में जब बाढ़ आया था तो केंद्र की यूपीए सरकार ने मदद की थी।

तेजस्वी ने एक्स पर अपने पोस्ट में लिखा, “मुख्यमंत्री जी, क्या आपको 2008 याद है? प्रधानमंत्री जी, क्या आपको ज्ञात है कि बिहार भारत में है? 2008 में बिहार में आई बाढ़ को याद कीजिए। तब केंद्र में UPA की सरकार थी कांग्रेस के बाद केंद्र में दूसरी सबसे बड़ी और शक्तिशाली पार्टी राजद और उनके नेता केंद्रीय रेल मंत्री आदरणीय लालू प्रसाद जी के आग्रह पर प्रधानमंत्री सरदार मनमोहन सिंह जी और यूपीए चेयरपर्सन आदरणीय श्रीमती सोनिया गांधी जी बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के सर्वेक्षण पर बिहार आए थे।”

करीब 15 साल पहले कैसे मदद की गई थी उसको लेकर तेजस्वी ने लिखा, “लालू जी ने सकारात्मक राजनीति का अकल्पनीय व अविस्मरणीय उदाहरण प्रस्तुत करते हुए प्रधानमंत्री जी को बाढ़ की भयावह स्थिति से अवगत करा इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कराया तथा उस दौर में यानि आज से 15 साल पूर्व केंद्र से तत्काल 1000 करोड़ की विशेष सहायता राशि बिहार को दिलाई। हां जी केवल बाढ़ के लिए 1000 करोड़।”

तेजस्वी यादव ने यह भी लिखा, “NDA की नीतीश सरकार ने केंद्र की UPA सरकार से एक लाख टन अनाज की मांग की थी लेकिन केंद्र की UPA सरकार ने प्रभावित लोगों की मदद एवं राहत के लिए एक लाख 25 हजार टन अनाज बिहार को दिया. जितना नीतीश सरकार ने मांगा उससे अधिक बिहार को दिया।” आगे तेजस्वी ने कहा, “नीतीश सरकार ने उसी अनाज को बचाकर रखा और 2010 के चुनावों से पूर्व गरीब जनता में यूपीए सरकार का दिया हुआ अनाज यह कर बांटा कि नीतीश सरकार यह अनाज दे रही है और चुनावों में इसका फायदा उठाया।

केंद्र और बिहार की एनडीए सरकारें उत्तर बिहार के लोगों की जान और माल की कीमत बस चंद किलो अनाज से आंकती हैं। बारंबार तटबंध और बांध क्यों टूटते हैं इसका कारण भी सरकार को बताना होगा। “तेजस्वी यादव ने पोस्ट के जरिए कहा कि उस वक्त तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव ने बाढ़ पीड़ितों के लिए मुफ्त रेल चलाई और साथ ही 90 करोड़ की सहायता राशि भी रेल मंत्रालय से दिलाई।

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास