National

प्रधानमंत्री आवास योजना से बुजुर्ग महिला का कच्चा घर हुआ पक्का, पीएम मोदी का जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को लाभ मिल रहा है। योजना ने ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले हजारों परिवारों को सिर के ऊपर छत मुहैया कराने का काम किया है।

इसकी एक बानगी हरिद्वार के बहादराबाद ब्लॉक के किशनपुर कुंडी में देखने को मिली। किशनपुर कुंडी में रहने वाली बुजुर्ग महिला प्रेमाली का प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कच्चा घर पक्का बन पाया है। उन्होंने इस योजना से मिली आर्थिक सहायता के लिए पीएम मोदी का आभार जताया।

90 वर्षीय बुजुर्ग महिला प्रेमाली ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पहली किस्त के रूप में 60 हजार रुपये की राशि मिली और दूसरी किस्त में 40 हजार रुपये मिले। तीसरी किस्त के तहत करीब 30 हजार रुपये की राशि मिली। कुल मिलाकर उन्हें करीब एक लाख 30 हजार रुपये मिले, जिससे उनका घर बनाने का सपना साकार हो पाया।

प्रेमाली ने कहा कि उनका घर कच्चा था। आर्थिक रूप से मजबूत नहीं होने की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। मगर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिली मदद से उनका कच्चा घर अब पक्का हो गया है। बारिश के दौरान उन्हें काफी परेशानी होती थी और तिरपाल डालकर घर में गुजारा करती थीं। अब मकान के पक्का होने से सभी परेशानियों से छुटकारा मिल पाया है।

बुजुर्ग महिला को प्रधानमंत्री आवास योजना के अलावा अन्य योजनाओं का भी लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना, विधवा पेंशन और मुफ्त राशन के लाभ भी मिल रहे हैं। उनके साथ-साथ उनकी बेटी भी पेंशन लेती हैं। उन्होंने कहा, “मैं पीएम मोदी को जितनी दुआ दूं, वह कम है।”

प्रेमाली सभी योजनाओं के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त करती हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास