Bhagalpur

लगातार बढ़ रहा है कोसी का पानी, भागलपुर में भी 21 सेमी बढ़ी गंगा

नवगछिया। कोसी के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है। हालांकि वृद्धि मामूली है, लेकिन इससे कोसी किनारे के निवासियों में भय का माहौल पैदा हो गया है। बुधवार सुबह कोसी के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की वृद्धि हुई। इस वृद्धि के कारण कई नए गांवों में बाढ़ का पानी घुस आया है, जिससे अफरातफरी मची है। लोग अपने सामान के साथ छतों पर शरण ले रहे हैं। कोसी नदी किनारे के चोरहर, सकूचा, विजय घाट पुल, कोरचक्का, पुनसमा, प्रताप नगर, जहांगीरपुर, बैसी, सहोरा, मदरौनी और सधुआ चापर के निवासियों में धीरे-धीरे भय का माहौल उत्पन्न हो गया है। सहोरा और मदरौनी के कई घरों में कोसी का पानी घुस आया है। पीड़ितों दयानांद साह, गणपत साह, दिलीप साह आदि का कहना है कि शौचालय और पेयजल की समस्या गंभीर है। घरों में पानी आने के बाद, लोग ड्रम के जरिए जान जोखिम में डालकर आ-जा रहे हैं। कई परिवार एनएच 31 की ओर पलायन कर रहे हैं। कटरिया रेलवे स्टेशन पर भी कई परिवार शरण लिए हुए हैं। पीड़ितों ने सूखे राशन, पन्नी और शौचालय व्यवस्था की मांग की है।

भागलपुर में 21, कहलगांव में 20 सेमी बढ़ी गंगा

भागलपुर। गंगा के जलस्तर में बुधवार को भी वृद्धि जारी रही। केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले 24 घंटे के अंदर भागलपुर में 21 सेमी और कहलगांव में 20 सेमी गंगा बढ़ी है। रिपोर्ट में पूर्वानुमान किया गया है कि गुरुवार को भी बढ़ोतरी जारी रहेगी। गुरुवार को भागलपुर में 19 सेमी और कहलगांव में 26 सेमी तक गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी हो सकती है।

उधर, कोसी में मामूली बढ़त दर्ज की गई है। नवगछिया के बाढ़ नियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता मुकेश कुमार ने बताया कि 12 घंटे में मात्र 5 सेमी की बढ़ोतरी हुई है। गुरुवार को थोड़ी वृद्धि संभव है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास