WeatherNational

तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी, तापमान में आएगी गिरावट

दिल्ली-एनसीआर में अगले 24 घंटे तेज धूप और उमस भरे रहेंगे, जिससे लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा। वहीं, बिहार, उत्तर प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, और त्रिपुरा सहित कई पूर्वोत्तर राज्यों में हल्की से तेज बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर राज्यों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। विशेषज्ञों के अनुसार, इन राज्यों में बाहर जाने से पहले लोग मौसम का अपडेट चेक करें और छतरी साथ रखें। सुबह-शाम बुजुर्ग और बच्चों को ठंड से बचाने की सलाह दी गई है। ठंडे खाद्य पदार्थों से परहेज करने की हिदायत भी दी गई है।

5 और 6 अक्टूबर को दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे
मौसम विभाग के मुताबिक, 3 और 4 अक्टूबर को दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम और आसपास के इलाकों में तेज धूप रहेगी। इसके बाद 5 अक्टूबर से हल्की राहत मिलेगी, तापमान में मामूली गिरावट आएगी और 5-6 अक्टूबर को बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। 3 अक्टूबर को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा।

पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में बारिश की संभावना
3 अक्टूबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, लखनऊ, देवरिया, बस्ती सहित अन्य इलाकों में मध्यम बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है। बिहार के कुछ जिलों में भी बारिश हो सकती है। इसके अलावा, अंडमान-निकोबार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना, झारखंड, ओडिशा, महाराष्ट्र और केरल में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास