AraBihar

जदयू नेता छोटू सिंह की पहल से बाढ़ में डूबे युवक के परिजनों को मिली राहत, महज पांच दिनों में मिली चार लाख रुपए मुआवजा की राशि

जदयू के प्रदेश महासचिव छोटू सिंह ने पिछले दिनों भोजपुर जिला के बड़हरा विधानसभा अंतर्गत कई बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था। इस दौरान उन्हें बबूरा ग्राम में लक्ष्मण महतो के पुत्र हीरालाल महतो 30 साल के बाढ़ के पानी में डूब जाने की जानकारी मिली। जिसके बाद उन्होंने मृतक के परिवारजनों से मुलाकात की। इसके बाद महज पांच दिनों में उन्होंने पीड़ित परिजनों को सरकार से मिलनेवाली सारी सुविधा को मुहैया करवाया।

इसके पहले जदयू के प्रदेश महासचिव और बिहार नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव छोटू सिंह ने घटना पर गहरा दु; ख व्यक्त करते हुए शोक संतृप्त परिवार से मुलाकात की। साथ ही 24 घंटा में परिजनों को आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा मिलने वाली राशि अंचलाधिकारी से मिलकर भुगतान कराया। वहीँ मात्र 5 दिन में शेष राशि आपदा प्रबंधन से जो चार लाख मिलता है उसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से विशेष आग्रह कर जिलाधिकारी के द्वारा आज 3 तारीख को हीरालाल के पत्नी सुगमनी देवी को जिलाधिकारी द्वारा चेक प्रदान कराया।

वहीँ छोटू सिंह ने मृतक के परिवार को दु:ख की घड़ी में हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया। साथ ही साथ राशन कार्ड और अन्य सरकारी सहायता अविलंब दिलाने का आश्वासन दिया। छोटू सिंह ने कहा की बाढ़ में क्षेत्र के जिस भी घर के लोग डूब गए हैं। उनके परिवार को भी सभी तरह के सरकारी सहायता एक सप्ताह के अंदर दिलाने का वादा किया है। इसके लिए उन्होंने जिलाधिकारी को भी आग्रह किया है। वहीँ उन्होंने आपदा पीड़ित को जल्द राहत दिलवाने को लेकर डीएम सहित अन्य अधिकारियों को धन्यवाद दिया।

वहीँ मृतक के परिजनों को सरकारी सहायता मिलने के बाद छोटू सिंह ने कहा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कहते हैं की सरकारी खजाने पर पहला हक़ आपदा पीड़ितों का है। उनके इस विचार को राज्य में बाढ़ जैसी विभीषिका में अमलीजामा पहनाया जा रहा है। बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद की जा रही है। सीएम नीतीश खुद हवाई सर्वे कर बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा ले रहे हैं। वहीँ उन्होंने अधिकारियों को भी बाढ़ पीड़ितों की मदद का निर्देश दिया है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास