BiharPatna

अपने सीने पर 21 कलश रख कर माँ दुर्गा की आराधना में लीन हुआ भक्त

आज यानि 3 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है । पूरे देश में नवरात्रि की धूम है । सुबह से लोग मंदिरों में माँ दुर्गा की आराधना में लीन हैं । इन सबके बीच पटना के नौलखा मंदिर में एक भक्त अपने सीने पर 21 कलश रख कर माँ दुर्गा के आराधना में लीन है। नौलखा दुर्गा मंदिर में शक्ति के उपासक श्री श्री 108 नागेश्वर बाबा अपने छाती पर दिनांक-03 अक्टू‌बर (पहली पूजा) से 12 अक्टूबर (नवमी पूजा )  तक 21 (इक्कीस) कलशों का स्थापना कर निराहार एवं निर्जला  रहकर नौलखा दुर्गा मंदिर में माँ जगदम्बा का श्रद्धा वो निष्ठा के साथ जन कल्याणार्थ अराधना कर रहे हैं । नागेश्वर बाबा का इस वर्ष अपने छाती पर 21 कलशों धारण करने का 28वां वर्ष है ।

मनोकामना नौलखा दुर्गा मंदिर के व्यवस्थापक  विजय यादव ने भक्तिगण से ओत-प्रोत होकर कहा कि यह नौलखा माँ दुर्गा मंदिर शक्तिपीठ मंदिर है। यहाँ आकर कोई भी श्रद्धालु खाली हाथ नहीं जाता है। माँ नौलखा दुर्गा सबों की मनोकामना की पूर्ति करती है।

बता दें कि शारदीय नवरात्रि हिंदू धर्म के सबसे प्रमुख त्योहारों में से एक है। इस साल नवरात्रि 3 अक्टूबर से लेकर 12 अक्टूबर तक रहने वाले हैं। नौ दिनों तक चलने वाले इस पर्व में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा होती है। इन दिनो में हर घर में विशेष रूप से कलश स्थापना, अखंड ज्योति और कन्या पूजन जैसी धार्मिक क्रियाएं की जाती हैं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास