BiharPatna

खरगे ने बिहार में बाढ़ से जानमाल के नुकसान पर जताया दुख, कहा- पीड़ितों को ‘पीएम केयर्स’ से दिया जाए मुआवजा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बिहार में बाढ़ से जानमाल के नुकसान पर गुरुवार को दुख जताया और केंद्र एवं राज्य सरकार से आग्रह किया कि राहत तथा बचाव कार्यों में तेजी लाई जाए। खरगे ने यह भी कहा कि बाढ़ पीड़ितों को ‘पीएम केयर्स’ कोष से मुआवजा दिया जाना चाहिए।

‘बिहार में बाढ़ का मंज़र भयंकर होता जा रहा’
खरगे ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘बिहार में बाढ़ का मंज़र भयंकर होता जा रहा है। 17 ज़िलों में क़रीब 15 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं और पिछले कुछ दिनों में कई लोगों की मृत्यु का समाचार बेहद पीड़ादायक है। पुल टूट गए हैं और ख़ासकर उत्तरी बिहार में आपदा के चलते नागरिकों के घर उजड़ गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र और राज्य सरकार से हमारी मांग है कि राहत और बचाव कार्यों में तेजी लाई जाए ताकि पीड़ितों को त्वरित मदद मिल सके। विषम परिस्थितियों में भारतीय वायुसेना, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें जो मदद कर रही है, उनका हम तहे दिल से धन्यवाद करते हैं। पर अभी भी राज्य सरकार की एजेंसियों द्वारा काफी मदद की बेहद जरूरत है।”

‘पीएम केयर्स से मुआवजा दिया जाए’
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार को ‘पीएम केयर्स’ कोष से हर बाढ़ पीड़ितों को पर्याप्त मुआवजा देना चाहिए और राज्य सरकार की सहायता करनी चाहिए। खरगे का कहना था कि जिन किसानों की फसल बर्बाद हुई है, उन्हें भी मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से अपेक्षा है कि वो पीड़ितों की सेवा के लिए तत्पर रहें।”


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास