VaishaliBihar

त्यौहार में घर आने वाले यात्रियों को मिलेगी नि:शुल्क बस सेवा

शारदीय नवरात्रि की शुरुआत कल से हो चुकी है और आज नवरात्रि का दूसरा दिन है जो मां ब्रह्मचारिणी को समर्पित है। ऐसे में इस पर्व के दौरान दूसरे राज्यों में रहने वाले लोग भी वापस घर को आते हैं। इस पर्व के साथ ही भारत में एक तरफ से कहा जाता है कि त्योहारों का सीजन चलता है। सबसे पहले गणेश पूजा उसके बाद दुर्गा पूजा और फिर लक्ष्मी पूजा और अंत में छठ पूजा मनाई जाति है। ऐसे में इस पर्व के सीजन में बिहार से बाहर रहने वाले बहुत से लोग वापस घर आते हैं। ऐसे में अब इन यात्रियों को लेकर वैशाली पुलिस ने बड़ी पहल की है।

दरअसल,त्योहारों के मद्देनजर हाजीपुर जंक्शन या रामाशीष चौक बस स्टैंड पर देर रात्रि उतरने वाले यात्रियों उनके घर तक पहुंचाने के लिए वैशाली पुलिस ने हाजीपुर जंक्शन से निशुल्क रात्रि बस सेवा की शुरुआत की है। यह बस पुलिस की बस है। जिसमें दो पुलिस बस में प्रयुक्त किया गया है। एक बस हाजीपुर जंक्शन से रामाशीष पासवान चौक होते हुए जंदाहा तक बीच-बीच में यात्रियों को उतरते और बिठाते हुए महुआ के रास्ते हाजीपुर जंक्शन आएगी। वहीं दूसरी बस हाजीपुर जंक्शन से यात्रियों को लेकर अनजान पीर चौक होते हुए लालगंज मौना गोरौल भगवानपुर होते हुए पुनः हाजीपुर वापस आएगी।

इधर, इतना ही नहीं दोनों बसों में हथियार बंद पुलिसकर्मी भी मौजूद होंगे ताकि यात्रियों को किसी प्रकार का कोई भय भी ना हो साथ ही लगभग पूरे जिले के मुख्य मार्ग की पेट्रोलिंग भी हो जाए। फिलहाल वैशाली पुलिस द्वारा प्रयोग के तौर पर नि:शुल्क रात्रि बस सेवा को त्योहारों के लिए शुरू किया गया है। आगे इसकी उपयोगिता को देखते हुए इस सेवा को स्थाई तौर पर किया जा सकता है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास