SaharsaBihar

‘आगे बिहार पीछे यूपी’ बिहार के BDO की अनोखी गाड़ी

बिहार के सहरसा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. परिवहन विभाग के नियम के अनुसार किसी भी गाड़ी पर उस स्टेट का नंबर प्लेट होता है. उसपर राज्य से संबंधित रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित होता है. लेकिन बिहार के सहरसा में एक गाड़ी पर दो राज्य का नंबर प्लेट लगा हुआ है. हैरानी की बात है कि यह गाड़ी बिहार सरकार के महिला अधिकारी की है.

सहरसा बीडीओ की गाड़ी, दो राज्यों का नंबर प्लेट : दरअसल, मामला सहरसा जिले के सौर बाजार प्रखंड से जुड़ा हुआ है. यह बीडीओ नेहा कुमारी की पर्सनल कार है. वाहन के आगे बिहार का रजिस्ट्रेशन नंबर बीआर 06 डीटी 8204 और उसके ऊपर बिहार सरकार प्रशासन प्रखंड विकास पदाधिकारी सौर बाजार सहरसा का बोर्ड लगा है. लेकिन गाड़ी के पीछे यूपी का रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 14 सीजे 7708 लगा हुआ है.

‘आगे बिहार तो पीछे यूपी का नंबर?’ : एक ही वाहन पर दो अलग-अलग राज्य का नंबर प्लेट लगा होने का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. हालांकि इस मामले में सौर बाजार की बीडीओ नेहा कुमारी ने अपनी सफाई दी है. उन्होंने कहा कि पहले यूपी का नंबर प्लेट था लेकिन बाद में इसे बिहार का रजिस्ट्रेशन कराया गया. कार्यालय आने की जल्दी थी इसलिए डीटीओ कार्यालय में पीछे का नंबर प्लेट नहीं खुल पाया.

“सौर बाजार में वीडियो और फोटो वायरल होना पुरानी बात है. पहले यूपी का नंबर था जिसे बिहार का कराए हैं. डीटीओ कार्यालय में पीछे वाला नंबर प्लेट नहीं खुला और जल्दबाजी में कार्यालय आना पड़ा. इसी दौरान किसी ने फोटो और वीडियो बना कर वायरल कर दिया है.” – नेहा कुमारी, बीडीओ, सौर बाजार

सहरसा डीटीओ से ली नंबर प्लेटः बिहार के रजिस्ट्रेशन के लिए मुजफ्फरपुर से नंबर ली थी, लेकिन नंबर प्लेट सहरसा जिला परिवहन कार्यालय से ली हूं. नंबर प्लेट नहीं खुला तो बाहर से खोलवा कर आने को कहा था. बता दें कि बीडीओ इस वाहन से अपने आवास से कार्यालय आती-जाती हैं. क्षेत्र में जाने के लिए सरकारी वाहन का उपयोग करती हैं.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास