SportsCricket

शादी के बंधन में बंधे अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान, तोड़ दिया फैंस से किया गया वादा

दुनिया के टॉप लेग स्पिनर में शामिल अफगानिस्तान के राशिद खान ने शादी कर ली है। 26 साल के राशिद ने 2015 में अफगानिस्तान के लिए डेब्यू किया था। जल्द ही वह दुनिया के सबसे बेहतरीन लेग स्पिनर में शामिल हो गए। राशिद टी20 लीग के दिग्गज खिलाड़ी हैं और लगभग दुनिया की सभी प्रमुख टूर्नामेंट में भी हिस्सा लेते हैं।

काबुल में हुई राशिद की शादी

navbharat times 113922932

अफगानिस्तान के मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी राशिद खान ने 3 अक्टूबर को आयोजित एक भव्य समारोह में शादी कर ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुई शादी में राशिद ने पारंपरिक पश्तून रीति-रिवाजों को अपनाया।

राशिद के साथ तीन भाइयों की भी शादी

navbharat times 113922930

उनके साथ-साथ उनके तीन भाइयों जकीउल्लाह, नुमान और नसीम खान ने भी निकाह के लिए एक ही दिन चुना, जिससे उनके परिवार के लिए यह दोहरा उत्सव बन गया।

अफगानिस्तान के खिलाड़ी हुए शामिल

navbharat times 113922928 jpg

यह शादी काबुल के इंपीरियल कॉन्टिनेंटल होटल में हुई। इस शादी में अफगानिस्तान के सीनियर टीम के खिलाड़ी मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह उमरजई के साथ ही नजीबुल्लाह जादरान, रहमत शाह और मुजीब उर रहमान जैसे उभरते हुए खिलाड़ी शामिल हुए।

राशिद ने तोड़ा वादा

navbharat times 113922927

राशिद खान से कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में शादी को लेकर सवाल किया गया था। इसपर उन्होंने कहा था कि अफगानिस्तान के लिए वर्ल्ड कप जीतने के बाद ही शादी करेंगे। लेकिन अब सभी को चौंकाते हुए उन्होंने शादी कर ली।

राशिद खान का इंटरनेशनल करियर

राशिद खान ने 105 वनडे के साथ ही अफगानिस्तान के लिए 5 टेस्ट और 93 टी20 मैच खेले हैं। इसमें उनके नाम 376 विकेट हैं। वह बल्ले से करीब दो हजार रन भी बना चुके हैं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास