Cricket

महिला टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत की हार

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को अपने पहले ही मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी। हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम के प्रदर्शन पर निराश जताई और खराब फील्डिंग की आलोचना की। मैच के बाद हरमनप्रीत ने कहा कि टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दिया।

हरमनप्रीत कौर ने लगाई फटकार

भारतीय कप्तान ने कहा, हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला, जबकि उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया। हमने मौके बनाए, लेकिन उसको भुना नहीं सके। फील्डिंग में हमने काफी गलतियां की, हालांकि, हम इससे बहुत कुछ सीखेंगे। हमने इससे पहले कई बार 160-170 रनों को चेज किया है और आज भी यही उम्मीद कर रहे थे।

हरमनप्रीत ने आगे कहा, किसी एक को पूरी पारी खेलनी थी, लेकिन हम विकेट गंवाते रहे। यह ग्रुप आसान नहीं है और हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही है, लेकिन हम आगे अच्छा क्रिकेट खेलना चाहेंगे। हर मैच बहुत महत्वपूर्ण है।

गौरतलब हो कि न्यूजीलैंड ने टी20I में रनों के हिसाब से भारत पर सबसे बड़ी जीत दर्ज की। उन्होंने भारत को बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग हर विभाग में लगभग पीछे छोड़ा। भारतीय टीम को इस करारी हार के बाद आत्मनिरीक्षण की जरूरत है।

6 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला

भारतीय टीम के पास हर तरह के बल्लेबाज और गेंदबाज हैं, लेकिन उन्हें देखना होगा कि वे इनका किस तरह से उपयोग कर सकते हैं। भारत वैसे भी ग्रुप ऑफ डेथ में था। इस हार के बाद उनकी राह और भी मुश्किल होती जाएगी। भारत का अगला मुकाबल 6 अक्टूबर को पाकिस्तान से है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास