Saharsa

BDO साहिबा को अपनी गाड़ी पर दो नंबर प्लेट लगाना पड़ा महंगा

बिहार के सहरसा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां बिहार सरकार की महिला अधिकारी की गाड़ी में दो राज्यों का नंबर प्लेट लगा है और अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है। लेकिन बिहार के सहरसा जिले से आया हुआ एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक गाड़ी पर दो-दो राज्य का नंबर प्लेट लगा हुआ है। इसके बाद अब इस मामले में डीटीओ ने बड़ी कार्रवाई की है। जिला परिवहन विभाग की ओर से बीडीओ की गाड़ी का चलान काटा गया है।

दरअसल, सबसे बड़ी बात है कि यह गाड़ी किसी आम आदमी का नहीं बल्कि बिहार सरकार के महिला अधिकारी की है। यह मामला सहरसा जिले के सौर बाजार प्रखंड से जुड़ा हुआ है। यह बीडीओ नेहा कुमारी की पर्सनल कार है। बताया जा रहा है कि वाहन के आगे बिहार का रजिस्ट्रेशन नंबर बीआर 06 डीटी 8204 और उसके ऊपर बिहार सरकार प्रशासन प्रखंड विकास पदाधिकारी सौर बाजार सहरसा का बोर्ड लगा है। लेकिन पीछे में यूपी का रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 14 सीजे 7708 लगा हुआ है। एक ही वाहन पर दो अलग-अलग राज्य का नंबर प्लेट लगा होने का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इसके बाद अब  डीटीओ ने यह एक्शन लाया है।

बताया जा रहा है कि प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को दिन भर लोग विभिन्न कामों को लेकर कार्यालय का चक्कर लगाते रहे। लेकिन बीडीओ और सीओ के कार्यालय नहीं आने के कारण लोगों को बिना काम करवाने बैरंग वापस लौटना पड़ा। कार्यालय में मौजूद कर्मियों और पदाधिकारियों ने बताया कि साहब जिला में वरीय पदाधिकारी के साथ बैठक में है।

मालूम हो कि विगत दिनों सौरबाजार प्रखंड विकास पदाधिकारी के नेम प्लेट लगी गाड़ी में आगे पीछे दो अलग-अलग नंबर लगी वीडियो वायरल होने व प्रमुखता से खबर प्रकाशित होने के बाद दिनभर चर्चा का विषय बना रहा। बीडीओ के इंतजार में दिन भर लोग प्रतीक्षा करते रहे, लेकिन बीडीओ कार्यालय नहीं पहुंची। सूत्रों के अनुसार बीडीओ का सरकारी वाहन विगत कई महीनों से गायब है और वह एक निजी गाड़ी में नेम प्लेट लगाकर उपयोग करती है, जिसका कोई एग्रीमेंट भी नहीं किया हुआ है।

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास