BiharPatna

शिवदीप लांडे के आईपीएस से इस्तीफा देने के पीछे की खास वजह, पत्नी के जन्मदिन पर खोला राज

आईपीएस से त्यागपत्र देने वाले शिवदीप लांडे ने एक बार फिर से दोहराया है कि वे बिहार में ही अपनी कर्मभूमि बनाएंगे. वहीं उनके इस फैसले को पत्नी ‘गौरी’ ने भी समर्थन दिया है. इसका जिक्र खुद शिवदीप लांडे ने अपनी पत्नी के जन्मदिन पर किया. अपनी पत्नी गौरी को त्याग का उदाहरण बताते हुए शिवदीप लांडे ने सोशल मीडिया पर एक भावुक संदेश लिखा है. इसमें उन्होंने बिहार में रहने के उनके फैसले को पत्नी गौरी से मिले समर्थन को लेकर अपना आभार जताया है.

शिवदीप लांडे ने लिखा, ‘त्याग’ यह शायद किताबों में पढ़ने में अच्छा लगता है या दूसरों को प्रवचन देने में…. लेकिन गौरी यह तुम्हारा ‘त्याग’ ही है जिसके वजह से मैंने भारतीय पुलिस सेवा से त्यागपत्र देने एवं बिहार में अपना अगला समय बिताने का निर्णय लिया। तुम्हारा मेरे इस निर्णय के प्रति समर्पण, अर्हा के साथ ख़ुद के दायित्व संभालने की जिम्मेदारी लेना और मेरे बिहार के प्रति संवेदना को समझना, मैं इनके आगे कुछ कहने के लिए शब्द नहीं ढूढ़ सकता हूँ। गौरी, तुमको जन्मदिन की दिल से शुभकामनाएं ।

बिहार कैडर के तेज तर्रार आईपीएस शिवदीप लांडे ने पिछले महीने 19 सितम्बर को इस्तीफा देने की घोषणा की. मौजूदा समय में पूर्णिया रेंज के आईजी पद पर पदस्थापित शिवदीप लांडे का इस्तीफा फ़िलहाल मंजूर नहीं हुआ है. हालांकि उन्होंने इस्तीफा के साथ ही घोषणा कर दी थी उनकी कर्मभूमि बिहार ही रहेगी. महाराष्ट्र मूल के शिवदीप लांडे ने बिहार को अपनी कर्मभूमि बनाने का निर्णय लिया है. अब अपने फैसले के पीछे पत्नी के मिले साथ पर भी उन्होंने भावुक पोस्ट लिखा है जिसे लोगों ने खूब सराहा है.

दरअसल, शिवदीप लांडे के इस्तीफा देने के बाद से ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि वे राजनीति में आयेंगे. हालांकि लांडे ने इन खबरों का खंडन किया कि वे राजनीति में उतरेंगे. ऐसे में वे बिहार को किस प्रकार से अपनी  कर्मभूमि बनाकर सेवा करेंगे, यह बड़ा सवाल बना हुआ है. इन सबके बीच पत्नी गौरी के जन्मदिन पर फिर से उन्होंने दोहराया है कि उनकी कर्मभूमि बिहार रहेगी. इसमें गौरी से मिले साथ के लिए उनके प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास