MaharashtraPolitics

कांग्रेस ने किसानों को बनाया बदहाल, ‘महा-अघाड़ी’ सरकार में पैसों का होता था बंदरबांट : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के वाशिम जिले में कृषि और पशुपालन क्षेत्र से जुड़ी करीब 23,300 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त भी जारी की। उन्होंने कहा, “नवरात्र के पावन पर्व पर मुझे पीएम किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी करने का अवसर मिला है। देश के साढ़े नौ करोड़ किसानों के खातों में आज 20 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। महाराष्ट्र की डबल इंजन की सरकार तो यहां के किसानों को डबल फायदा पहुंचा रही है। नमो शेतकारी महासम्मान योजना के तहत महाराष्ट्र के 90 लाख से ज्यादा किसानों को करीब 1,900 करोड़ रुपये दिए गए हैं।”

उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र के किसानों ने, विदर्भ के किसानों ने कई दशकों तक बड़े संकटों का सामना किया है। कांग्रेस और उसके साथियों की सरकारों ने किसानों को बदहाल और गरीब बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी। यहां जब तक ‘महा-अघाड़ी’ की सरकार थी, उसके दो ही एजेंडे थे। पहला एजेंडा किसानों से जुड़ी परियोजनाओं को ठप करना और दूसरा इन परियोजनाओं के पैसे में भ्रष्टाचार करना। हम केंद्र से महाराष्ट्र के किसानों के लिए पैसा भेजते थे, लेकिन ‘महा-अघाड़ी’ सरकार उसमें बंदरबांट करके खा जाती थी।”

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा किसानों का जीवन मुश्किल बनाया है। इसीलिए, उन्हें पीएम-किसान सम्मान निधि योजना पसंद नहीं आती और वह इस योजना का मजाक उड़ाते रहते हैं। हर चुनाव से पहले कर्जमाफी का झूठा वादा कांग्रेस का पसंदीदा हथकंडा बन गया है। तेलंगाना में ये लोग कर्जमाफी का वादा करके सत्ता में आए, लेकिन सरकार बनने के बाद किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ।

देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, “मैं महाराष्ट्र के लोगों को कांग्रेस की एक करतूत बताना चाहता हूं। दिल्ली में हजारों करोड़ रुपये का ड्रग्स पकड़ा गया। कांग्रेस पार्टी का एक नेता उसका मुख्य सरगना निकला। कांग्रेस युवाओं को नशे की लत में धकेल कर उस पैसे से चुनाव लड़ना और जीतना चाहती है। हमें इस खतरे से सावधान रहना है और दूसरों को भी सावधान करना है। हमें साथ मिलकर यह लड़ाई जीतनी होगी।”

पीएम मोदी ने कहा, “आज नवरात्रि में मुझे माता जगदम्बा के मंदिर में उनका आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मैंने संत सेवालाल महाराज और संत रामराव महाराज की समाधि पर जाकर उनका आशीर्वाद भी लिया है। आज महान योद्धा और गोंडवाना की रानी दुर्गावती जी की जन्म जयंती भी है। पिछले वर्ष देश ने उनकी 500वीं जयंती मनाई थी। मैं रानी दुर्गावती को भी नमन करता हूं।”

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास